उत्तराखंड

uttarakhand

गन्ना पेराई सत्र का शुभारंभ करने पहुंचे मंत्री-पूर्व सीएम पर भड़के किसान, गाड़ी रोककर दिखाए काले झंडे, जबरदस्त हंगामा

By

Published : Nov 22, 2021, 1:26 PM IST

Updated : Nov 22, 2021, 5:25 PM IST

Doiwala Sugar Mill
पूर्व सीएम को दिखाए काले झंडे ()

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपनी विधानसभा डोईवाला में सोमवार को गन्ना किसानों के गुस्सा का सामना करना पड़ा. किसानों ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को काले झंडे भी दिखाए. त्रिवेंद्र सिंह रावत डोईवाला शुगर मिल के पेराई सत्र शुभारंभ के कार्यक्रम में गए थे. किसानों के हंगामे को देखते हुए गन्ना मंत्री यतीश्वरानंद कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए.

डोईवाला:देहरादून जिले के डोईवाला में स्थित शुगर मिल का पेराई सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. गन्ना पेराई सत्र के शुभारंभ पर पहुंचे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, गन्ना मंत्री यतीश्वरानंद और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को गन्ना किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान किसानों ने उनको काले झंडे भी दिखाए. कई किसान त्रिवेंद्र सिंह रावत के वाहन के आगे लेट गए.

दरअसल, किसान काफी समय से गन्ना मूल्य घोषित करने की मांग कर रहे हैं. इसी को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान डोईवाला के मुख्य द्वार के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए थे. जैसे ही गन्ना पेराई सत्र के कार्यक्रम के लिए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद यहां पहुंचे तो किसानों ने जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी और काले झंडे भी दिखाए.

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र को दिखाए काले झंडे.

विरोध देख गन्ना मंत्री यतीश्वरानंद पेराई सत्र कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. हो-हंगामे के बीच सुबह 11.30 बजे प्रस्तावित कार्यक्रम करीब एक घंटे लेट हो गया. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पेराई सत्र का शुभारंभ किया.

डोईवाला में स्थित शुगर मिल का पेराई सत्र शुरू.

पढ़ें-शहीद के परिजनों ने किया शहीद सम्मान यात्रा का विरोध, नहीं उठाने दी आंगन से मिट्टी

वहीं, किसान संयुक्त मोर्चा डोईवाला की ओर से नवीनतम गन्ना मूल्य घोषित किए बिना पेराई सत्र की शुरुआत करने पर नाराजगी जाहिर की गई. संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक ताजेंद्र सिंह ने कहा कि वो सरकार से लगातार 450 रुपये प्रति क्विंटल गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग कर रहे है, लेकिन सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है.

Last Updated :Nov 22, 2021, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details