उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार ऋषिकेश हाईवे पर अचानक दिखा एक दांत वाला हाथी, फिर...

By

Published : Apr 25, 2022, 11:41 AM IST

Updated : Apr 25, 2022, 12:48 PM IST

हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे (Haridwar Rishikesh Highway) पर एक नर हाथी टहलता हुआ दिखाई दिया. जिसकी सूचना लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को दी. लेकिन हाथी कुछ देर बाद ही जंगल की ओर चला गया.

rishikesh
हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे पर हाथी

ऋषिकेश: हरिद्वार ऋषिकेश हाईवे (Haridwar Rishikesh Highway) पर आइडीपीएल के पास आज सुबह एक दांत वाला विशालकाय हाथी सड़क पर टहलता हुआ नजर आया. हाथी के अचानक मार्ग पर आ जाने से अफरा-तफरी मच गई. लेकिन इस दौरान यातायात बाधित नहीं रहा. सड़क पर चल रहे लोगों ने जब काफी देर तक हॉर्न बजाया तो हाथी जंगल की ओर चला गया. जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

वीरभद्र, अमित ग्राम, मालवीय नगर, मनसा देवी और गुमानीवाला क्षेत्र में आजकल एक दांत वाला नर हाथी लगातार दिखाया दे रहा है. आज सुबह करीब सात बजे यह हाथी दुर्गा मंदिर आईडीपीएल मुख्य मार्ग के समीप नजर आया. श्यामपुर की दिशा में सड़क के किनारे यह हाथी निरंतर आगे बढ़ता रहा. हाथी के बगल से कई दोपहिया वाहन गुजरते साफ देखा जा सकते हैं. वाहनों की तेज आवाज और हॉर्न बजाने से यह हाथी परेशान नजर आया. मालवीय नगर के समीप एक मार्बल की दुकान के बगल में प्रवेश करने के बाद यह हाथी एक मकान के गेट से होता हुआ खेतों की ओर निकल गया.

पढ़ें-जब भूखे बाघ ने बोला हाथी पर धावा, देखें फिर आगे क्या हुआ

क्षेत्र के वन बीट अधिकारी राजेश बहुगुणा ने बताया कि पिछले कुछ दिन से नर हाथी निरंतर क्षेत्र में नजर आ रहा है. उजाले में सड़क पर यह पहली बार नजर आया है. अमित ग्राम गली नंबर-31 में दो दिन पूर्व इस हाथी ने प्रकाश भट्ट की दीवार तोड़ दी थी. क्षेत्र के पार्षद वीरेंद्र रमोला ने बताया कि रात के वक्त अक्सर यह हाथी आबादी में आ रहा है. गुमानीवाला क्षेत्र भी इससे प्रभावित है. पार्षद विपिन पंत ने बताया कि वन विभाग को कई बार इस संबंध में सूचित किया गया है. विभाग से गश्त की मांग की गई है.

Last Updated : Apr 25, 2022, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details