उत्तराखंड

uttarakhand

पंतनगर विश्वविद्यालय के डेलीवेज कार्मिकों के वेतन पर चर्चा, कमेटी गठित कर जल्द होगा समाधान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 8, 2024, 8:32 PM IST

Agriculture Minister Ganesh Joshi पंतनगर कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के डेलीवेज कार्मिकों के वेतन पर आज चर्चा हुई. कृषि मंत्री गणेश जोशी ने बैठक ली. इस दौरान गणेश जोशी ने डेलीवेज कार्मिकों के वेतन की समीक्षा करने के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश दिये.

Etv Bharat
पंतनगर विश्वविद्यालय के डेलीवेज कार्मिकों के वेतन पर चर्चा

देहरादून: कृषि मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को विधान सभा में पंडित गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर के डेलीवेज कार्मिकों के वेतन और विश्वविद्यालय की अन्य समस्याओं के सम्बन्ध में समीक्षा की. इस दौरान कृषि मंत्री ने कहा श्रम विभाग के नियमानुसार सरकारी उपक्रमों में कार्यरत श्रमिकों को दिये जाने वाले दैनिक वेतन के सापेक्ष जीबी पन्त विश्वविद्यालय में कार्यरत श्रमिकों का दैनिक वेतन कम है. जिसकी हर पांच वर्षों में समीक्षा की जाती है. मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा जल्द से जल्द वेतन के संबंध में समीक्षा की जाये. जिससे श्रमिकों को राहत मिल सके.

कृषि मंत्री ने पंडित गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के रखरखाव के लिए मांग की गई धनराशि के संबंध में अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये. मंत्री ने कहा पंडित गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का इतिहास एशिया के प्रथम विश्वविद्यालय एवं हरित क्रान्ति में अपने योगदान के लिए जाना जाता है. उन्होंने कहा विश्वविद्यालय में शोध तथा अन्य विकास कार्यों के लिए समय-समय पर समीक्षा बैठक की जायेगी. बजट में शोध तथा विकास कार्यों के लिए धनराशि की व्यवस्था की जायेगी.

पढ़ें-'दीदी-भुली' महोत्सव में पहुंचे सीएम धामी, उत्तरकाशी को दी ₹291 करोड़ की योजनाओं की सौगात

गणेश जोशी ने कहा दैनिक वेतनभोगी कार्मिकों के संबंध में गठित कमेटी का रूख सकारात्मक है. इस पर जल्द ही समाधान निकाला जायेगा. गणेश जोशी ने कहा पंडित गोविन्द बल्लभ पंत विश्वविद्यालय के उत्थान एवं पुर्ननिर्माण के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने विश्वविद्यालय के विकास के लिए विभाग द्वारा हर संभव प्रयास एवं सहायता देने का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details