उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी बस हादसा: मसूरी में सड़क से नीचे पलटी बस, ड्राइवर-कंडक्टर घायल, टली बड़ी दुर्घटना

By

Published : Jun 20, 2023, 6:22 AM IST

Updated : Jun 20, 2023, 10:04 AM IST

उत्तराखंड में बस हादसों का सिलसिला जारी है. मसूरी में देर रात एक बस ऊपर की सड़क से नीचे की सड़क पर जा गिरी. इस हादसे में बस के ड्राइवर और कंडक्टर घायल हुए हैं. दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गनीमत रही कि हादसे से ठीक पहले ड्राइवर ने यात्रियों को बस से उतारा था, नहीं तो हादसा बड़ा रूप ले सकता था.

Mussoorie accident
मसूरी बस हादसा

मसूरी में सड़क से नीचे पलटी बस

मसूरी: मसूरी-देहरादून मार्ग लाइब्रेरी आईटीबीपी गेट के पास एक बस अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी. इस हादसे में कंडक्टर और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए. दुर्घटना की सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल और फायर सर्विस के जवान मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों की मदद से ड्राइवर और कंडक्टर दोनों को बस से बाहर निकाला. इसके बाद दोनों को मसूरी पुलिस के वाहन से उप जिला चिकित्सालय भेजा गया.

हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर घायल हुए

मसूरी में सड़क से नीचे गिर गई बस: मसूरी पुलिस द्वारा दोनों घायलों को उप जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है. चश्मदीद लोगों ने बताया कि बस चालक ने घटनास्थल से थोड़ा पहले ही सवारियों को उतारा था. इसके बाद ड्राइवर बस को वापस पेट्रोल पंप की ओर ले जा रहा था. इसी दौरान अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए. बस सड़क किनारे पैराफिट तोड़कर ऊपर की सड़क से नीचे की सड़क पर जा गिरी.

हादसे के बाद राहत बचाव कार्य

ब्रेक फेल होने से बस हादसा: मसूरी शहर के कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि दुर्घटना की जांच की जा रही है. प्रथम दृष्टया बस के ब्रेक फेल होने से यह पूरा हादसा पेश आया लगता है. उन्होंने कहा कि बस ऋषिकेश से सवारियां लेकर मसूरी आई थी. सवारियों को वापस छोड़कर ड्राइवर पेट्रोल पंप के पास बस को खड़ी करने जा रहा था कि अचानक आईटीबीपी गेट के पास बस के ब्रेक फेल हो गए. बस अनियंत्रित होकर एक सड़क से दूसरी सड़क पर जा गिरी.

बस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर घायल: कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि बस में सवार कंडक्टर और ड्राइवर घायल हुए हैं. दोनों को पुलिस की गाड़ी से जिला चिकित्सालय भेजा गया. जिला चिकित्सालय में दोनों का उपचार किया जा रहा है. कोतवाल ने कहा कि दुर्घटना की जांच की जा रही है.
ये भी पढ़ें: चंपावत के पास बड़ा बस हादसा, रीठा साहिब के दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं की बस पलटी, 25 यात्री घायल, 7 गंभीर घायलों को भेजा गया हल्द्वानी

हादसे पर लोगों ने जताई नाराजगी: उधर लोग इस हादसे से नाराज नजर आए. लोगों का कहना है कि सड़क किनारे क्रॉस बैरियर ना होने के कारण हादसे हो रहे हैं. वहीं कई बसों की फिटनेस की भी जांच नहीं की जा रही है. आरटीओ पर लोग भ्रष्टाचार के आरोप भी लगा रहे हैं. लोगों का आरोप है कि खराब बसों को फिटनेस रिपोर्ट दी जा रही है. इससे मसूरी और अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में बस हादसे हो रहे हैं.

Last Updated : Jun 20, 2023, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details