उत्तराखंड

uttarakhand

डॉ. तृप्ति बहुगुणा बनीं स्वास्थ्य महानिदेशक, सीएम ने अधिकारियों को दी जिम्मेदारी

By

Published : Mar 24, 2021, 10:10 PM IST

सीएम तीरथ सिंह रावत ने डॉ. तृप्ति बहुगुणा को स्वास्थ्य महानिदेशक के पद पर पदोन्नति दिए जाने की संस्तुति की है.

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विभिन्न योजना के तहत अधिकारियों को जिलेवार जिम्मेदारी दी है. उधर स्वास्थ्य विभाग में स्वास्थ्य महानिदेशक के पद पर डॉ तृप्ति बहुगुणा को पदोन्नति देने की भी संस्तुति की है.

सीमांत क्षेत्र विकास योजना के लिये प्रभारी अधिकारी नामित

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम योजना की समीक्षा हेतु प्रभारी अधिकारी नामित किये गए हैं. बीएडीपी योजना की समीक्षा हेतु सचिव डी. सेन्थिल पाण्डियन को चंपावत, नितेश झा को उधमसिंह नगर, हरबंस सिंह चुघ को चमोली, दिलीप जावलकर को उत्तरकाशी एवं रंजीत कुमार सिन्हा को पिथौरागढ़ का प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने डॉ. तृप्ति बहुगुणा को स्वास्थ्य महानिदेशक के पद पर पदोन्नति करने की संस्तुति दी है.

ये भी पढ़ें:आग के संकट से कब बाहर निकलेंगे उत्तराखंड के जंगल?

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर हेतु 9 सदस्यों के नियुक्ति आदेश के प्रस्ताव पर मंजूरी दी है. जिसमें 2 प्रोफेसर, 6 असिस्टेंट प्रोफेसर एवं एक लेडी मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए कार्योत्तर अनुमोदन दिया गया है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में 2 संकाय सदस्यों की संविदा पर नियुक्ति हेतु स्वीकृति दी गई है. जिसमें एक प्रोफेसर एवं एक असिस्टेंट प्रोफेसर का पद शामिल है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पीएमएसएस संवर्ग के अन्तर्गत 169 चिकित्साधिकारियों को चिकित्साधिकारी ग्रेड-1 पर पदोन्नत किये जाने के प्रस्ताव पर स्वीकृति दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details