उत्तराखंड

uttarakhand

Delhi girl raped: लिव इन पार्टनर को शादी का झांसा देकर तीन बार किया गर्भवती, धर्म परिवर्तन का डाला दबाव

By

Published : Jan 21, 2023, 1:01 PM IST

Etv Bharat

लिव इन रिलेशनशिप में रह रही दिल्ली की एक युवती ने युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़िता ने युवक पर कई बार गर्भपात कराने और उसके परिजनों पर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव डालने तक का आरोप जड़ा है. फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर, मामले की जांच शुरू कर दी है और गिरफ्तारियों का सिलसिला शुरू हो गया है.

देहरादून:थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत निवासी युवक पर शादी का झांसा देकर दिल्ली की एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. युवती युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी. आरोप है कि युवक ने युवती का दो बार गर्भपात भी कराया और तीसरी बार भी गर्भपात कराने का दबाव बना रहा था. साथ ही युवक के भाई और पिता द्वारा धर्म परिवर्तन कराने का भी दबाव बनाया जा रहा था. युवती की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक सहित भाई और पिता के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. वहीं पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपी के भाई और पिता की भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

युवती ने युवक पर लगाया गर्भपात का आरोप:नई दिल्ली निवासी युवती ने शिकायत दर्ज कराई कि पिछले करीब डेढ़ साल से नौशाद कुरैशी के साथ संस्कृत लोक कॉलोनी में लिव-इन में रह रही थी. युवती ने आरोप लगाया है कि नौशाद ने बार-बार शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है. इस दौरान नौशाद ने बहला-फुसलाकर युवती का दो बार गर्भपात भी कराया. इस बार दोबारा से युवती 3 महीने की गर्भवती हुई तो युवती ने नौशाद कुरैशी के घर पर पहुंच कर आरोपी के भाई शहनवाज और पिता जाहिर कुरैशी से बात करनी चाही. आरोप है कि इस पर दोनों ने युवती के साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने लगे.
पढ़ें-Gadarpur rape attempt: फौजी की पत्नी से मकान मालिक ने किया रेप का प्रयास, महिला ने काट डाली नाक

पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट:थाना पटेल नगर प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि दिल्ली निवासी युवती की तहरीर के आधार पर नौशाद कुरैशी उसके भाई शाहनवाज और पिता जाहिर कुरैशी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. मुकदमा पंजीकृत करने के बाद पुलिस ने आरोपी नौशाद कुरैशी को शुक्रवार देर शाम को लाल पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस द्वारा घटना के संबंध में अग्रिम कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details