उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम धामी का लंदन एयरपोर्ट पर प्रवासियों ने किया जोरदार स्वागत, आज रोड शो करेंगे मुख्यमंत्री

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 26, 2023, 7:25 AM IST

Updated : Sep 26, 2023, 1:51 PM IST

Uttarakhand Global Investors Summit 2023 सीएम धामी का लंदन एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के प्रवासियों ने भव्य स्वागत किया. साथ ही इस दौरान उत्तराखंड के प्रवासियों ने सीएम धामी के साथ सेल्फी भी ली. मुख्यमंत्री धामी जल्द आयोजित होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में उद्योगपतियों को आमंत्रित करने के लिए लंदन गए हुए हैं. CM Pushkar Singh Dhami London Tour

Etv Bharat
Etv Bharat

सीएम धामी का एयरपोर्ट पर प्रवासियों ने किया जोरदार स्वागत

देहरादून: चार दिवसीय विदेश दौरे पर गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का लंदन एयरपोर्ट पर पहुंचते उत्तराखंड के प्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया. यही नहीं, उत्तराखंड प्रवासी समुदाय के लोगों ने सीएम धामी का उत्तराखंड के पारंपरिक वाद्य यंत्रों से उनका स्वागत किया, पुष्प गुच्छ भेंट किए. इस दौरान सीएम धामी ने लोगों का अभिवादन स्वीकारते हुए उनकी कुशलक्षेम पूछी और सीएम धामी को अपने बीच पाकर उत्तराखंड के प्रवासी लोग काफी खुश नजर आए. वहीं आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लंदन में रोड शो करेंगे, जिसके लिए वहां तैयारियां कर ली गई हैं.

सीएम धामी का लंदन एयरपोर्ट पर प्रवासियों में किया जोरदार स्वागत
लोगों से कुशलक्षेम पूछते सीएम पुष्कर सिंह धामी

दरअसल, देहरादून में दिसंबर महीने में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जाना है. जिसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड सरकार का एक डेलिगेशन ब्रिटेन दौरे पर गया हुआ है. जोकि 25 सितंबर की शाम लंदन पहुंच गया है. वहीं 26 सितंबर यानी आज से उद्योगपतियों के साथ डेलिगेशन की बैठकों का सिलसिला शुरू होगा.
पढ़ें-सीएम धामी के नेतृत्व में डेलिगेशन लंदन के लिए रवाना, उद्योगपतियों के साथ करेंगे बैठक

राज्य सरकार का डेलिगेशन लंदन और बर्मिघम में दुनिया के बड़े बिजनेस हाउसेस से बैठक करेगा. साथ ही देहरादून में दिसंबर महीने में होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित भी करेगा. कुल मिलाकर, सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में लंदन और बर्मिघम दौरे पर टूरिज्म, आईटी, एजुकेशन, हेल्थ केयर, फूड प्रोसेसिंग के साथ ही ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के उद्योगपतियों के साथ कई दौर की बैठक की जाएगी.

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को सफल बनाने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. साथ ही देश के कई राज्यों में उद्योगपतियों के साथ बैठक करने के साथ ही विदेश से भी उत्तराखंड में निवेश की तलाश को लेकर उत्तराखंड सरकार का डेलिगेशन लंदन में प्रयास में जुटा रहेगा. हालांकि, यह डेलिगेशन 25 सितंबर से 29 सितंबर के लिए विदेश दौरे पर है.

Last Updated : Sep 26, 2023, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details