उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून: ढाकपट्टी में डॉक्टर के घर हुई चोरी का खुलासा, आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

By

Published : Feb 25, 2022, 6:55 PM IST

देहरादून की राजपुर थाना पुलिस ने 16 जनवरी को डॉक्टर के घर में हुई चोरी का खुलासा कर दिया है. साथ ही आरोपी को चोरी के सामान के साथ दिल्ली से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पर दिल्ली में कई केस दर्ज हैं और चोरी के आरोप में जेल भी जा चुका है.

dehradun
देहरादून

देहरादून:राजपुर पुलिस ने ढाकपट्टी क्षेत्र में 16 फरवरी डॉक्टर के घर हुई चोरी का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने चोरी के सामान के साथ आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी को दिल्ली से देहरादून लेकर आएगी और कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ दिल्ली में दर्जन भर से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. साथ ही चोरी और लूट के मामले में जेल भी जा चुका है.

बता दें, बीती 16 फरवरी को राजपुर के ढाकपट्टी निवासी डॉक्टर साजिद ने शिकायत दर्ज कराई की 15 फरवरी की रात करीब 9 बजे वह और अपनी पत्नी, सास और बेटी के साथ अपने घर से किसी रिश्तेदार की शादी में रेसकोर्स गए थे. रात एक बजे जब वापस आने पर देखा तो घर का मेन डोर का ताला टूटा था और अंदर अलमारियां भी टूटीं थीं, जिसमें रखे सोने चांदी के जेवरात और कैश गायब था. पीड़ित डॉक्टर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया.

पढ़ें- Stranded in Ukraine: यूक्रेन में फंसे हजारों भारतीय छात्र, जानें राज्यवार ब्यौरा, हेल्पलाइन नंबर्स

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम का गठन किया. साथ ही राजपुर थाना क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. घटनास्थल के आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला गया. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और मुखबिर की सूचना पर आधार पर चोरी के माल के साथ आज आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है.

थाना राजपुर प्रभारी मोहन सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपी डॉक्टर शाजिद से अक्सर दवाइयां लेता रहता था. 15 फरवरी की रात आरोपी दवाई लेने उसके दुकान पर गया था लेकिन दुकान और घर में ताला लगा हुआ था, जिससे उसे चोरी का ख्याल आया. जिसके बाद उसने बाहर के दरवाजे का कुंडा तोड़कर सीढ़ियों से ऊपर गया व कमरे में रखी अलमारियों को तोड़कर आलमारी में रखा कैश व सोना-चांदी के गहने चोरी कर लिये थे. आरोपी चोरी करने आदि का काम पहले भी किया है. दिल्ली के जामिया नगर व शाहिन बाग थाने से चोरी व लूट के मामले में जेल जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details