उत्तराखंड

uttarakhand

बढ़ती महंगाई के विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस, प्रदर्शन कर सरकार को जगाने की कोशिश

By

Published : Mar 28, 2022, 12:56 PM IST

Updated : Mar 28, 2022, 1:10 PM IST

उत्तराखंड में बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि चुनाव के बाद भाजपा सरकार लगातार महंगाई बढ़ाकर आम लोगों को लूटने में लगी हुई है.

Congress protest
Congress protest

देहरादून:राज्य में बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि चुनाव के बाद भाजपा सरकार लगातार महंगाई बढ़ाकर आम लोगों को लूटने में लगी हुई है. चुनाव के बाद पेट्रोल, गैस के दामों में इजाफा किया जा रहा है, तो वहीं आम आदमी की पहुंच से सब्जियां और स्टेशनरी भी दूर होती जा रही है. इसके विरोध में कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने ठेले के ऊपर स्कूटर, गैस सिलेंडर, सब्जी को रखकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

उत्तराखंड महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला का कहना है कि भाजपा सरकार के सत्ता में आते ही महंगाई बढ़ती जा रही है. जिससे आम लोगों का जीना दूभर हो गया है. उन्होंने कहा कि सरकार गैस सिलेंडर, खाद्य पदार्थों और खाद्य तेलों के कामों में लगातार इजाफा कर रही है. उन्होंने कहा कि जब से चुनाव खत्म हुए हैं मोदी सरकार ने फिर से जनता की जेबों में डाका डालने का काम शुरू कर दिया है, उसके खिलाफ यह प्रदर्शन किया जा रहा है. केंद्र की भाजपा सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ाती जा रही है, सब्जियां महंगी हो गई हैं, वहीं स्टेशनरी भी महंगी कर दी गई है. जिससे आम जनता के ऊपर अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ता जा रहा है. ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम लोगों की आवाज उठाते रहे.

बढ़ती महंगाई के विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस.

पढ़ें:गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सिलेंडर लेकर मंदिर के बाहर बैठे

प्रदर्शन में शामिल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भी बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव समाप्त हुए महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. रसोई गैस सिलेंडर, पेट्रोल, खाद्य सामग्री के दाम बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में राष्ट्रीय नेतृत्व ने महंगाई को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है. इसी क्रम में आज महिला कांग्रेस की तरफ से महंगाई के खिलाफ यह प्रदर्शन किया जा रहा है.

Last Updated : Mar 28, 2022, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details