उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी ने केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय से की मुलाकात, एचएमटी कंपनी को लेकर भी हुई चर्चा

By

Published : Aug 11, 2022, 3:55 PM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय से मुलाकात की और उसने घाटे में चल रही एचएमटी कंपनी चर्चा की. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय से अनुरोध किया है कि औद्योगिक ईकाई एचएमटी उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित की जाए.

CM Pushkar Singh Dhami
CM Pushkar Singh Dhami

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर हैं. आज दिल्ली में उन्होंने केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने नैनीताल जिले में स्थित औद्योगिक ईकाई एचएमटी का उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित करने के लिए संबंधित को निर्देशित करने का अनुरोध किया.

बैठक में तय किया गया कि चार धाम यात्रा मार्ग पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन के लिए उत्तराखंड सरकार केंद्र सरकार को प्रस्ताव प्रेषित करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि नैनीताल जिले में एचएमटी औद्योगिक ईकाई लगातार घाटे में चलने के कारण आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने इसे बंद करने हेतु अनुमोदित किया था. अनुमोदन के क्रम में एचएमटी रानीबाग ईकाई को जैसा है, जहां है के आधार पर उत्तराखंड शासन को हस्तांतरित किया जाना प्रस्तावित है.
पढ़ें-शेर पर मचा शोर, उत्तराखंड में अशोक स्तंभ के डिजाइन पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

उत्तराखंड शासन द्वारा एनबीसीसी द्वारा आकलित मूल्य पर एचएमटी रानीबाग ईकाई को क्रय करने की अपनी सहमति भारी उद्योग मंत्रालय को प्रेषित कर दी गयी है. मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से औद्योगिक ईकाई एचएमटी के हस्तांतरण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने का अनुरोध किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे क्षेत्र में नए उद्योग स्थापित किये जा सकेंगे और रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details