उत्तराखंड

uttarakhand

फोर्सली क्लोज नहीं होंगी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें, निवारण नहीं होने पर होगा एक्शन

By

Published : Jul 27, 2023, 6:34 PM IST

गुरुवार को सीएम हेल्पलाइन 1905 पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा बैठक की गई. इस बैठक में सीएम धामी ने हिस्सा लिया. सीएम धामी ने हेल्पलाइन की शिकायतों को फोर्सली क्लोज न करने के निर्देश अधिकारियों को दिये.

CM Pushkar Singh Dhami
फोर्सली क्लोज नहीं होंगी सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें

देहरादून: प्रदेश की जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए बनाए गए सीएम हेल्पलाइन 1905 पोर्टल पर शिकायतो का सिलसिला जारी है. सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतों का समय पर निस्तारण हो सके इसके लिए सीएम धामी समय समय पर सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक करते रहते हैं. इसी क्रम में सीएम धामी ने गुरुवार को सीएम हेल्पलाइन 1905 पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा बैठक की.बैठक के दौरान सीएम ने जन समर्पण दिवस, डिजिटाइजेशन प्रक्रिया के तहत तहसील दिवस और जिलाधिकारी जनता दिवस पोर्टल का शुभारंभ भी किया.

बैठक के दौरान सीएम धामी ने कहा सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली जन शिकायतों के निस्तारण पर जब तक शिकायतकर्ता पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो जाता है, तब तक उसकी शिकायत को फोर्सली क्लोज न की जाए. अगर कोई भी अधिकारी ऐसा करता है तो उन पर सख्त कारवाई की जाएगी. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी और नगर निगम में एक ही दिन में तमाम शिकायतों के निस्तारण किए जाने पर सीएम ने सचिव पीडब्ल्यूडी और आयुक्त गढ़वाल मण्डल को इसकी जांच के निर्देश दिए.

पढ़ें-भारत-नेपाल रिश्ताः केवल रोटी-बेटी ही नहीं इस कारण भी एक-दूसरे से जुड़े हैं ये दोनों देश

सीएम धामी ने मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी विभाग अपने विभागों से एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त करें. सीएम ने कहा सीएम हेल्पलाईन 1905 में काम कर रहे लोगों को प्रशिक्षित किया जाए. समय-समय पर विभाग के अधिकारियों को भी प्रशिक्षण दिया जाए. बैठक के दौरान सीएम धामी ने कुछ शिकायतकर्ताओं से भी फोन से बातचीत भी की. उनसे उनकी समस्याओं की जानकारी ली.

पढ़ें-नेपाल का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा उत्तराखंड, सीएम धामी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

राजधानी देहरादून में जमीनों की धोखाधड़ी के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद सीएम ने खुद रजिस्टार ऑफिस का औचक निरीक्षण किया. जहां कई खामियां पाई गई. मुख्यमंत्री के आदेश पर आज सब रजिस्टार देहरादून राम दत्त मिश्रा को सस्पेंड किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details