उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम धामी ने चंपावत जिले को दी सौगात, नया विद्युत वितरण मंडल किया स्थापित

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 4, 2023, 12:51 PM IST

Champawat Electricity Distribution Board सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत जिले को नई सौगात दी है. चंपावत में नया विद्युत वितरण मंडल स्थापित किया गया है, जिसके लिए लोगों को पूर्व में पिथौरागढ़ जिले के चक्कर काटने पड़ते थे. नया विद्युत वितरण मंडल स्थापित होने से लोगों में खुशी का माहौल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत क्षेत्र को सौगात दी है. दरअसल, चंपावत में नया विद्युत वितरण मंडल स्थापित किया गया है. इससे पहले पिथौरागढ़ मंडल के अंतर्गत ही चंपावत क्षेत्र को समाहित किया गया था. लेकिन अब विद्युत वितरण मंडल चंपावत को भी स्थापित कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी विधानसभा क्षेत्र समेत पूरे चंपावत जिले को सौगात दी है. इसके तहत अब रुद्रपुर जोन में तीसरा सर्किल स्थापित किया गया है. दरअसल, अब तक रुद्रपुर जोन में पिथौरागढ़ और रुद्रपुर दो सर्किल थे, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ते हुए चंपावत में नए विद्युत वितरण मंडल स्थापित किया गया है. इसको लेकर बाकायदा उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. जारी किए गए आदेश के अनुसार विद्युत परीक्षण खंड रुद्रपुर के द्वारा जल्द ही विद्युत वितरण मंडल चंपावत के अंतर्गत विद्युत प्रशिक्षण संबंधी कार्यों को निष्पादन करने के निर्देश दिए गए.
पढ़ें-उत्तराखंड में 8 दिसंबर से शुरू होगा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, सीएम धामी को बड़े निवेश की उम्मीद

चंपावत में नए सर्किल खुलने के बाद फिलहाल यहां कर्मचारियों और अधिकारियों की तैनाती को लेकर औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है. नए सर्किल खुलने के बाद लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए पिथौरागढ़ नहीं जाना होगा. इसके अलावा चंपावत क्षेत्र में बिजली की समस्याओं के समाधान को लेकर भी लोगों को आसानी होगी.राज्य में छोटी इकाइयों के जरिए आम लोगों की समस्याओं को दूर करने और व्यवस्थाओं को बेहतर करने की कोशिश होती रही है. इस कड़ी में विभिन्न विभागों के साथ ही विद्युत विभाग में भी नए सर्किल बनने से लोगों को फायदा देने की कोशिश हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details