उत्तराखंड

uttarakhand

अपने दिखे बेबस तो पुलिस ने की मदद, कोरोना संक्रमित का कराया अंतिम संस्कार

By

Published : Apr 28, 2021, 10:13 AM IST

कोरोना काल में पुलिस आगे बढ़कर लोगों की मदद कर रही है. जहां कोरोना से हुई बुजुर्ग की मौत के बाद परिजनों के असमर्थता जताने पर पुलिस ने कोविड नियमों के तहत शव का अंतिम संस्कार किया.

कोरोना संक्रमित शव का दाह संस्कार
कोरोना संक्रमित शव का दाह संस्कार

देहरादून: कोरोना काल में फ्रंट लाइन वारियर्स के रूप में पुलिस लागातर लोगों की सेवा में जुटी हुई है. वहीं, कुछ पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से भी आगे बढ़कर कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं. जिसकी मिसाल क्लेमेंटटाउन थाना पुलिस ने पेश की है. जहां कोरोना से हुई बुजुर्ग की मौत के बाद परिजनों के असमर्थता जताने पर पुलिस ने कोविड नियमों के तहत शव का अंतिम संस्कार किया.

बता दे कि सोसायटी एरिया क्लेमेंटटाउन देहरादून निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस से कहा कि वो इंदौर (मध्य प्रदेश) में कार्य करते हैं. उनका छोटा भाई हार्ट का पेशेंट है और माताजी किडनी की पेशेंट हैं. उनके 70 वर्षीय पिता की कोरोना से घर पर ही मौत हो गई.

पुलिस ने कोरोना संक्रमित बुजुर्ग का अंतिम संस्कार कराया

ये भी पढ़ें:श्मशान घाट में खुले में फेंका जा रहा पीपीई किट और बायो मेडिकल वेस्ट, लोगों ने जताया विरोध

उन्होंने कहा कि पिता रेलवे विभाग से ऑफिसर सुपरीटेंडेंट पद से रिटायर थे. कोरोना संक्रमित होने के चलते उनका घर पर ही इलाज चल रहा था और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उस समय घर पर भाई और मां मौजूद थे, लेकिन दोनों ही बीमारी से ग्रसित हैं. आसपास के लोग पिता के कोरोना संक्रमित होने के चलते सहायता करने को तैयार नहीं है और ना ही कोई रिश्तेदार सहायता करने को तैयार है. उन्होंने कोविड गाइडलाउन के चलते इंदौर से देहरादून आने में असमर्थता जताई. जो खुद भी हार्ट का पेशेंट हैं. जिस कारण पिता के दाह संस्कार करने में असमर्थता जताते हुए दून पुलिस से मदद मांगी थी.

थाना क्लेमेंटटाउन प्रभारी धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि बड़े बेटे ने पिता के अंतिम संस्कार को लेकर असमर्थता जताते हुए पुलिस सहायता के लिए संपर्क किया था. सूचना पर कोविड-19 पॉजिटिव मृतक का दाह संस्कार करने वाली संस्था के संस्थापक रवि आनंद से संपर्क किया गया. जिसके बाद एंबुलेंस से शव को दाह संस्कार के लिए भिजवाया गया और कोविड नियमों का पालन करते हुए अंतिम संस्कार करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details