उत्तराखंड

uttarakhand

ETV भारत से बोले हरक सिंह रावत- मेडिकल कॉलेज का हल निकलने तक नहीं मानूंगा

By

Published : Dec 25, 2021, 9:28 AM IST

Updated : Dec 25, 2021, 1:27 PM IST

Cabinet Minister Harak Singh Rawat

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के मौखिक इस्तीफे की खबर ने प्रदेश की सियासत में खलबली मचा दी थी. सीएम के बात करने पर उनकी नाराजगी दूर होने की बातें सामने आ रही थी. वहीं ईटीवी भारत से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने अपनी नाराजगी दूर होने की खबर का खंडन किया है. हालांकि हरक के साथी विधायक उमेश शर्मा काऊ ने कहा कि हरक अब मान गए हैं.

देहरादून:उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) को लेकर सियासी उथल-पुथल मची हुई है. इसी बीच कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने अपनी नाराजगी दूर होने की खबर का खंडन कर दिया है. हरक सिंह रावत ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि उन्हें बेहद ज्यादा दुख है कि उनकी जनता को लेकर की गई मांग को इतने लंबे समय बाद भी पूरा नहीं किया गया. उधर कैबिनेट की बैठक में मेडिकल कॉलेज के लिए 5 करोड़ की रकम की व्यवस्था करने पर उनकी नाराजगी और भी ज्यादा बढ़ गई है.

गौर हो कि बीजेपी के हैवीवेट मंत्री हरक सिंह रावत इन दिनों अपनी ही सरकार से खफा चल रहे हैं. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत अब भी सरकार के मेडिकल कॉलेज को लेकर रवैया पर नाराज हैं, यह बात खुद हरक सिंह रावत ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कही है. बता दें कि विधायक उमेश शर्मा काऊ हरक सिंह रावत से देर रात मुलाकात के बाद दावा किया था कि हरक सिंह रावत की मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद उनकी नाराजगी दूर कर दी गई है. लेकिन ईटीवी भारत से बात करते हुए हरक सिंह रावत ने इन बातों का खंडन कर दिया है.

हरक मामले पर काऊ का बयान

पढ़ें-कैबिनेट बैठक में CM धामी ने लिए कई बड़े फैसले, जानिए किन प्रस्तावों पर लगी मुहर

हरक सिंह रावत ने कहा कि उन्हें बेहद ज्यादा दुख है कि क्षेत्रीय विकास की मांग पर पिछले कई साल से उनकी बात को दरकिनार किया जाता रहा है. उन्होंने कहा कि जनता के हितों के लिए वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. हरक सिंह रावत ने कहा कि कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के पक्ष में हुए कैबिनेट निर्णय से वे संतुष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि जितनी रकम मेडिकल कॉलेज के लिए रखी गई है, उतने में तो सिर्फ मेडिकल कॉलेज की बाउंड्री वाल ही बन पाती है. हालांकि दिल्ली जाने से लेकर पार्टी छोड़ने की खबरों को उन्होंने गलत बताया है.

पढ़ें-Year Ender 2021: देवस्थानम बोर्ड, एक मुख्यमंत्री ने पेश किया बिल, तीसरे CM ने लिया वापस

हरीश रावत ने कहा कि उनकी लड़ाई राजनीतिक नहीं है, बल्कि उनकी लड़ाई क्षेत्र के लोगों के लिए है. लिहाजा इस मामले को मेडिकल कॉलेज से ही जोड़ कर देखना चाहिए.

Last Updated :Dec 25, 2021, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details