उत्तराखंड

uttarakhand

एक जुलाई से दिल्ली का सफर होगा महंगा, देहरादून से इतना देना होगा किराया

By

Published : Jun 22, 2022, 4:15 PM IST

देहरादून से दिल्ली का सफर एक बार फिर महंगा होने जा रहा है. 1 जुलाई से मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा में टैक्स में बढ़ोत्तरी होने जा रही है. जिसके लिए 10 से 20 परसेंट की वृद्धि का प्रस्ताव किया गया है. इससे निजी और रोडवेज बसों में सफर महंगा होगा.

Uttarakhand Hindi Latest News
देहरादून से किराया होगा इतना

देहरादून: राजधानी देहरादून से दिल्ली का सफर एक बार फिर महंगा होने जा रहा है. 1 जुलाई से मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा में टैक्स में बढ़ोत्तरी होने जा रही है. जिसके लिए 10 से 20 परसेंट की वृद्धि का प्रस्ताव किया गया है. इससे निजी और रोडवेज बसों में सफर महंगा होगा. इसके बाद टोल बढ़ने से बसों का किराया बढ़ना तय है, जो कि 5 रुपए से 15 रुपए तक होगा.

1 जुलाई से दिल्ली का सफर वाया मेरठ महंगा हो जाएगा. हरिद्वार और देहरादून से जाने वाले यात्रियों पर इसका सीधा असर पड़ना तय है. जुलाई में टोल बढ़ाया जाता है. टोल में वृद्धि होने से दिल्ली, जयपुर, मेरठ, आगरा, गुरुग्राम, फैजाबाद जाने वाली बसों पर असर पड़ेगा. वर्तमान में देहरादून से दिल्ली साधारण बस का किराया 360 रुपए है, जो कि नए टैक्स के बाद 365 रुपए तक हो सकता है.

जनरथ एसी बस का किराया वर्तमान में 500 रुपए है. जो कि नए रेट के बाद 509 रुपए तक हो सकता है. वोल्वो बस का देहरादून से दिल्ली का किराया 809 रुपए तक है. जो कि नए टैक्स के बाद 825 रुपए तक हो सकता है. वर्तमान में मेरठ सिवाया टोल पर सामान्य कार का 95 कमर्शियल वाहन का 165, बस ट्रक का 335, मल्टी एक्सेल वाहन का 540 रुपए टैक्स है.

पढ़ें: दीपावली के बाद देहरादून-दिल्ली के बीच दौड़ेंगी पांच CNG बसें

बीते अप्रैल माह में देहरादून से दिल्ली, हरिद्वार समेत मैदानी इलाकों के लिए किराए में बढ़ोत्तरी की गई है. देहरादून से दिल्ली वोल्वो बस और साधारण बस का किराया 10 रुपए, जबकि जनरथ बस का किराया 5 रुपए बढ़ाया गया था. नेशनल हाईवे अथॉरिटी आफ इंडिया ने टोल की दरों में एक अप्रैल से 10 से 15 फीसदी की बढ़ोत्तरी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details