उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश: आपस में भिड़े थे BJP नेता, मेयर अनीता ममगाईं समेत तीन को नोटिस

By

Published : Sep 1, 2021, 5:54 PM IST

mangai
mangai ()

चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने नेताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया है. ऋषिकेश में बीजेपी के कुछ नेताओं के खिलाफ अनुशासनहीनता का आरोप लगा था. अब पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. चौंकाने वाली बात ये है कि इनमें मेयर अनिता ममगाईं का नाम भी शामिल है.

ऋषिकेश:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में कुछ ही महीने रह गए हैं. ऐसे में पार्टियों के अंदर भी टिकटों की दावेदारी को लेकर नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. पार्टियों में हर कोई एक-दूसरे की टांग खींचने में लगा हुआ है. जिससे पार्टी को चुनाव में बड़ा नुकसान हो सकता है. इसी क्रम में बीजेपी ने अपने तीन नेताओं ऋषिकेश मेयर अनीता ममगाईं, ऋषिकेश के बीजेपी मंडल अध्यक्ष दिनेश सती और पौड़ी के पूर्व जिला अध्यक्ष मुकेश रावत को कारण बताओ नोटिस भेजा है.

जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश मेयर अनीता ममगाईं के खिलाफ उन्हीं की पार्टी के पार्षदों ने मोर्चा खोल रखा है. बीजेपी के पार्षद ही मेयर के खिलाफ कई आरोप लगा रहे हैं. वहीं मंडल अध्यक्ष दिनेश सती के साथ भी उनकी खटपट चल रही थी. इन सभी मामलों में पौड़ी के पूर्व जिला अध्यक्ष मुकेश रावत शामिल बताए जा रहे हैं.

पढ़ें-50 मुस्लिम महिलाओं ने थामा BJP का दामन, मंत्री गणेश जोशी ने दिलाई सदस्यता

यही कारण है कि बीजेपी ने चुनाव से पहले इस मसले को गंभीरता से लिया है. तीनों बड़े नेताओं को सात दिन के भीतर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनबीर सिंह चौहान ने बताया कि पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में इन तीनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने नोटिस जारी किए हैं. नोटिस में सभी को एक सप्ताह के भीतर अपना स्पष्टीकरण लिखित रूप से प्रदेश अध्यक्ष के अलावा महामंत्री को देने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details