उत्तराखंड

uttarakhand

अंकिता भंडारी हत्याकांड की फास्ट ट्रैकिंग होगी, राजस्व पुलिस की व्यवस्था खत्म करने की सिफारिश

By

Published : Sep 24, 2022, 12:52 PM IST

Updated : Sep 24, 2022, 3:46 PM IST

Bjp leader son uttarakhand resort case

अंकिता भंडारी हत्याकांड पर उत्तराखंड की विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना हृदय विदारक है. ऐसे में इस केस में फास्ट ट्रैकिंग कार्रवाई होगी.

देहरादून:अंकिता भंडारी की निर्मम हत्या पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने गहरा शोक व्यक्त किया है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना हृदय विदारक है. उन्होंने इस घटना में संलिप्त सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस घटना में फास्ट ट्रैकिंग कार्रवाई होगी.

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि आज हमने उत्तराखंड की एक बेटी को खोया है, जिसके लिए सभी दुखी हैं. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी सांत्वना व्यक्त की है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार एवं वह खुद बेटी के परिवारजनों के साथ हैं. दोषियों को सजा देकर न्याय जरूर मिलेगा.

अंकिता भंडारी हत्याकांड की फास्ट ट्रैकिंग होगी.

राजस्व पुलिस पर विचार: उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का समाज इस प्रकार की घटना को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. अब हमें इस ओर सोचने की आवश्यकता है कि राजस्व पुलिस प्रदेश में कितनी कारगर है. क्या राजस्व पुलिस को पुलिसिंग के अधिकार दिए जाने चाहिए? इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि सभी अवैध रिजॉर्ट की जांच के लिए कड़े निर्णय लिए जाने की आवश्यकता है.

इस संबंध में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने राजस्व पुलिस की व्यवस्था को समाप्त कर सामान्य पुलिस थाना/चौकी स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखा है. साथ ही इस विषय पर शीघ्र आदेश जारी करने का आग्रह किया है.

राजस्व पुलिस व्यवस्था:विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में आज भी कई क्षेत्रों में राजस्व पुलिस व्यवस्था जारी है. आज के जहां सामान्य पुलिस में पूरे देश में एक राज्य से दूसरे राज्य में पीड़ित जीरो एफआईआर दर्ज कराकर अपनी शिकायत पंजीकृत करा सकता है. वहीं, ऋषिकेश शहर से मात्र 15 किमी की दूरी पर राजस्व पुलिस जिसके पास पुलिस के आधुनिक हथियार और जांच के लिए किसी भी प्रकार का प्रशिक्षण प्राप्त नहीं है, वे जांच कर रहे है.

पढ़ें- अंकिता मर्डर केस: जहां गिराया गया आरोपी पुलकित का रिजॉर्ट, वहीं पहुंचा ईटीवी भारत

अंकिता का शव बरामद:एसडीआरएफ की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. चीला शक्ति नहर में चीला पावर हाउस के पास एक युवती का शव बरामद हुआ. अंकिता के परिजनों को शव की शिनाख्त करने बुलाया गया. अंकिता के पिता और भाई ने शव अंकिता का होने की पुष्टि कर दी. सीएम धामी ने अंकिता की मौत पर दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस उपमहानिरीक्षक पी रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से त्वरित जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

Last Updated :Sep 24, 2022, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details