उत्तराखंड

uttarakhand

टनकपुर-बागेश्वर के लिए बिछेगी 154 KM लंबी रेल लाइन, फाइनल लोकेशन सर्वे को मंजूरी

By

Published : Oct 11, 2021, 8:24 PM IST

approval-for-final-location-survey-of-tanakpur-bageshwar-new-broad-gauge-rail-line
टनकपुर-बागेश्वर नई ब्राडगेज रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे को मिली मंजूरी ()

टनकपुर-बागेश्वर नई ब्राडगेज रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे को केंद्र ने मंजूरी दे दी है. फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए 28.95 करोड़ रूपए की स्वीकृति भी दी गई है.

देहरादून: सोमवार को रेल मंत्रालय ने टनकपुर-बागेश्वर नई ब्राडगेज रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे को मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा रेल लाइन बनने से क्षेत्र में विकासात्मक गतिविधियां बढ़ेंगी और इससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है. उनके कार्यकाल में उत्तराखंड में उल्लेखनीय विकास कार्य हुए हैं. विशेष तौर पर कनेक्टिविटी के क्षेत्र में चारधाम सड़क परियोजना, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना, एयर कनेक्टिविटी की दिशा में ऐतिहासिक काम हुए हैं. इससे आने वाले समय में उत्तराखंड की आर्थिकी में क्रांतिकारी परिवर्तन आएंगे.

पढ़ें-'जाने वाले को कहां रोक सका है कोई'... यशपाल आर्य के जाने पर बोले CM धामी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से नई दिल्ली में मुलाकात के दौरान 154.58 किमी की टनकपुर-बागेश्वर नई ब्राडगेज रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे का अनुरोध किया था. इसी क्रम में इसे मंजूरी दी गई है. फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए 28.95 करोड़ रूपए की भी स्वीकृति दी गई है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details