उत्तराखंड

uttarakhand

रोजगार मेले के दौरान 201 लोगों को एम्स ने सौंपे नियुक्ति पत्र, केंद्रीय राज्यमंत्री ने कार्यक्रम में की शिरकत

By

Published : Nov 22, 2022, 10:01 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

केंद्र सरकार की ओर से युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से देशभर में मंगलवार को दूसरे रोजगार मेले का आयोजन किया गया. देश के विभिन्न 45 शहरों में आयोजित इन कार्यक्रमों के तहत उत्तराखंड के लिए राजधानी देहरादून के सीमाद्वार में इस मेले का आयोजन किया गया था. जिसमें एम्स ऋषिकेश की ओर से 201 लोगों को नियुक्त पत्र सोंपे गए.

ऋषिकेश: केंद्र सरकार की ओर से देहरादून में आयोजित रोजगार मेले के दौरान एम्स ऋषिकेश के विभिन्न पदों हेतु 201 अभ्यर्थियों को स्थायी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौेंपे गए. इनमें फैकल्टी सदस्य और नर्सिंग अधिकारी के पद शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की ओर से युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से देशभर में मंगलवार को दूसरे रोजगार मेले का आयोजन किया गया. देश के विभिन्न 45 शहरों में आयोजित इन कार्यक्रमों के तहत उत्तराखंड के लिए राजधानी देहरादून के सीमाद्वार में मेले का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने चयनित अभ्यर्थिंयों को यह नियुक्ति पत्र सौंपे.

पढ़ें-DGP अशोक कुमार ने आलाधिकारियों के साथ की बैठक, बोले- ह्यूमन ट्रैफिकिंग और इनामी बदमाशों के खिलाफ हो एक्शन

उन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में स्थायी नौकरी पाने वाले सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश के बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए न केवल प्रयासरत है अपितु दृढ़ संकल्पित भी है. वहीं, कार्यक्रम के दौरान उन्होंने एम्स ऋषिकेश में नौकरी हेतु कुल 201 लोगों को उनके नियुक्ति पत्र सौंपे. एम्स के सेवायोजन विभाग के अनुसार, जिन पदों पर यह नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं, उनमें 13 फैकल्टी सदस्य और 188 नर्सिंग ऑफिसरों की नियुक्तियां शामिल हैं.

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि उक्त 201 लोगों में से 15 अभ्यर्थिंयों को केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह द्वारा मौके पर ही जबकि, अन्य 186 को उनके पते और ईमेल आईडी के माध्यम से ऑफर लैटर भेजे गए हैं. उन्होंने बताया कि नौकरी पाने वाले सभी अभ्यर्थियों को उनके पदों के अनुरूप डॉक्यूमेंट्स के सत्यापन के बाद अगले एक माह के अंतराल में संस्थान में नियुक्तियां दे दी जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details