उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में बन रही फर्जी हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट, दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : May 20, 2022, 5:12 PM IST

Updated : May 20, 2022, 6:51 PM IST

fake high security registration plate
फर्जी हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट ()

परिवहन विभाग की टीम ने देहरादून में 8 दुकानों में छापेमारी की. जिसमें दो दुकानों में अनधिकृत हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट बनाई जा रही थी. परिवहन विभाग ने दोनों दुकान मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

देहरादून: राजधानी के त्यागी रोड, इनामुल्लाह बिल्डिंग और इंदिरा बाजार में कई दुकानें ऐसी हैं, जहां पर फर्जी हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट मिल रही हैं. उत्तराखंड परिवहन विभाग को लगातार इसकी शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद परिवहन विभाग के अफसरों के साथ अब पुलिस भी इन फर्जी नंबर प्लेट की जांच शुरू कर दी है.

परिवहन विभाग की टीम ने देहरादून में 8 दुकानों में छापेमारी की. जिसमें दो दुकानों में अनधिकृत हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट बनाई जा रही थी. परिवहन विभाग ने दोनों दुकान मालिकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है. बता दें कि नई चार पहिया और दोपहिया गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने की जिम्मेदारी डीलर्स की है. जबकि पुरानी गाड़ियों और दूसरे राज्यों से आ रही गाड़ियों में प्लेट लगाने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग की है, लेकिन कुछ लोग बाहर की दुकानों से ही अपनी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवा रहे हैं.

परिवहन विभाग की छापेमारी

ये भी पढ़ें:हरिद्वार में ब्रह्मकुंड के पास बिक रहा नॉन वेज, प्रशासन बेखबर, VIDEO वायरल

आरटीओ प्रवर्तन सुनील शर्मा ने कहा विभाग को शिकायत मिल रही थी कि जो दुकानदार नेम प्लेट बनाते हैं, उन लोगों ने गाड़ियों की नंबर प्लेट बनानी शुरू कर दी है. जो पूरी तरह से अनाधिकृत है. छापेमारी के दौरान दुकानों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट भी बनाई जा रही थी. परिवहन विभाग की टीम ने करीब 8 दुकानों में छापेमारी की. इसमें से दो दुकानों पर टीम को हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट मिली, जो बिल्कुल ओरिजिनल जैसी लग रही थी. दोनों दुकानदारों के मुकदमा दर्ज की गई है.

Last Updated :May 20, 2022, 6:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details