उत्तराखंड

uttarakhand

आज कोरोना के 94 नये मामले आये सामने, 339 पहुंची संक्रमित मरीजों की संख्या

By

Published : Apr 29, 2023, 7:47 PM IST

आज प्रदेश में कोरोना के 94 नये मामले आये सामने आए हैं. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 339 पहुंच गई है. राजधानी देहरादून से सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

Etv Bharat
आज कोरोना के 94 नये मामले आये सामने,

देहरादून: उत्तराखंड में दिनों दिन कोरोना के मामलों में बढोत्तरी देखने को मिल रही है. चारधाम यात्रा के बीच कोरोना के मामलों का बढ़ना सरकार और स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय है. आज उत्तराखंड में कोरोना के 94 नए मामले सामने आये हैं. आज कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 62 रही. अगर प्रदेश भर में कोरोना के एक्टिव केसों की बात करें तो प्रदेश में कोरोना के 339 एक्टिव मरीज हैं.

कोरोना से पिछले 24 घंटों में कोई भी मौत नहीं हुई है. जिलेवार अगर आंकड़ों का बात करें तो आज सबसे ज्यादा कोरोना के केस देहरादून में मिले हैं. देहरादून में आज कोरोना के 32 केस मिले हैं. इसके बाद नैनीताल जिले में कोरोना के 25 मामले सामने आये हैं, जो कि चिंताजनक है. रुद्रप्रयाग में 9, चमोली में 5 कोरोना के नये मरीज मिले हैं. ये दोनों ही जिले चारधाम यात्रा के मुख्य जिले हैं. यहां से कोरोना के मामलों का सामने आना परेशानी बढ़ाने वाला है. वहीं, उत्तरकाशी जिले से कोरोना का एक भी मामला आज सामने नहीं आया है. हरिद्वार जिले से 9, पौड़ी से 3, टिहरी जिले से कोरोना के 2 नये मामले सामने आये हैं.
पढ़ें-रुड़की में अवैध पटाखा गोदाम में लगी भीषण आग, धमाकों से दहला शहर

बता दें प्रदेश में कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार और स्वास्थ्य विभाग एक्टिव मोड में हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला अस्पतालों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. इसके साथ ही सभी लोगों से कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर अपनाने की अपील की है. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के मामलों से निपटने के लिए अस्पतालों में अलग से बेड्स की व्यवस्था की है. ऑक्सीजन को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग की तैयारी पूरी है. स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में चारधाम यात्रा को लेकर भी सभी से एहतियाती कदम उठाने की अपील कर रहा है.
पढ़ें-गंगोत्री दर्शन करने जा रही हैदराबाद की श्रद्धालु के ऊपर पहाड़ी से गिरा पत्थर, चली गई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details