उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में एमडीडीए ने 8 अवैध बिल्डिंग की सील, अब तक 52 इमारतों पर हो चुकी कार्रवाई

By

Published : Aug 10, 2023, 2:00 PM IST

पशुलोक विस्थापित कॉलोनी में एमडीडीए ने हाईकोर्ट के आदेश पर अवैध बिल्डिंगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एमडीडीए के अधिकारियों ने 8 अवैध बिल्डिंगों को सील किया है. एक बिल्डिंग पर सीलिंग की कार्रवाई घर पर ताला लगे होने की वजह से नहीं हो पाई है. जिस पर कार्रवाई अगले चरण में होगी.

High Court order
ऋषिकेश समाचार

ऋषिकेश: हाईकोर्ट के आदेश पर ऋषिकेश की पशुलोक विस्थापित कॉलोनी में अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन हो रहा है. एमडीडीए अब तक 52 बिल्डिंगों को सील कर चुका है. अभी करीब 18 बिल्डिंगों को और सील किया जाना है. बिल्डरों को चेतावनी दी गई है कि अगर सील के साथ छेड़छाड़ की तो पुलिस में मुकदमा लिखाया जाएगा.

ऋषिकेश में अवैध बिल्डिगों के खिलाफ एक्शन: हाईकोर्ट के आदेश पर एमडीडीए की टीम पशुलोक विस्थापित कॉलोनी में फिर से अवैध बिल्डिंगों को सील करने के लिए पहुंची. एमडीडीए के अधिकारियों को देख बिल्डरों के माथे पर चिंता के बाल देखने को मिले. बिल्डर अपने बिल्डिंगों को सील की कार्रवाई से बचाने के लिए प्रयास करते हुए भी नजर आए. लेकिन हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर एमडीडीए के अधिकारियों ने एक के बाद एक अवैध बिल्डिंगों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी.

8 बिल्डिंग की गई सील: बुधवार सुबह से शाम तक चली कार्रवाई के बीच एमडीडीए के अधिकारियों ने 8 बिल्डिंगों को सील कर दिया. इस दौरान एक बिल्डिंग पर सील की कार्रवाई नहीं की गई. एमडीडीए के अधिकारियों ने तर्क दिया कि जिस बिल्डिंग पर सीलिंग की कार्रवाई होनी थी, उस पर ताला लगा होने की वजह से सीलिंग की कार्रवाई नहीं की गई है. जिसे अगले चरण में सील किया जाएगा.

अवैध बिल्डिंग बनाने वाले बिल्डरों को चेतावनी: अधिकारियों ने बताया कि अभी तक 5 चरण में एमडीडीए सीलिंग की कार्रवाई पूरी कर चुका है. जिसमें 52 बिल्डिंगों पर सीलिंग की कार्रवाई की गई है. सभी बिल्डरों को सील के साथ छेड़छाड़ नहीं करने की हिदायत दी गई है. चेतावनी भी दी है यदि सील के साथ किसी भी बिल्डर ने छेड़छाड़ की तो उनके खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.
ये भी पढ़ें: ऋषिकेश में पड़ोसी की शिकायत पर MDDA का एक्शन, अवैध दीवार गिराई

ABOUT THE AUTHOR

...view details