उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत में घटिया डामरीकरण पर ग्रामीण आक्रोशित, डीएम ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Jun 28, 2022, 4:03 PM IST

चंपावत के लोहाघाट में बाराकोट ब्लॉक की तड़ी गांव इंद्रपुरी में हो रहे घटिया डामरीकरण से आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्य को रुकवा दिया है.

चंपावत
चंपावत

चंपावत: लोहाघाट में बाराकोट ब्लॉक की तड़ी गांव इंद्रपुरी में सड़क पर हो रहे घटिया डामरीकरण से आक्रोशित ग्रामीणों ने लोनिवि के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी देते हुए डामरीकरण का कार्य रुकवा दिया है. वहीं, पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने डामरीकरण को उखाड़ कर फिर से डामरीकरण करवाने की बात कही है. आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि बरसों के बाद सड़क निर्माण हो रहा है. फिर भी लोनिवि के ठेकेदार ने सड़क को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया है.

ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार के द्वारा सड़क को बिना साफ सफाई किए ही मिट्टी के ऊपर ही डामरीकरण करवाया जा रहा है. डामरीकरण के बाद रोलर भी नहीं चलाया जा रहा है. आक्रोशित ग्रामीणों ने गुणवत्ता युक्त कार्य ना होने तक डामरीकरण का कार्य रुकवा दिया है. ग्रामीणों ने लोनिवि के अधिकारियों को कार्यस्थल पर न आने तथा सरकारी धन के दुरुपयोग और ठेकेदार पर मनमानी कार्य करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में बारिश का कहर, पौड़ी में तीन गांवों को जोड़ने वाला पैदल पुल बहा

ग्रामीणों द्वारा पूरे मामले की शिकायत चंपावत डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी से की गई है. जिसके बाद उन्होंने लोनिवि लोहाघाट के अधिशासी अभियंता बीसी भंडारी को तुरंत जांच के आदेश दिए हैं. लोनिवि के अधिशासी अभियंता बीसी भंडारी ने बताया ठेकेदार द्वारा कराया गया घटिया डामरीकरण उखड़वा दिया गया है. ठेकेदार को चेतावनी दे दी गई है कि डामरीकरण को दोबारा करवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details