उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत में 40 लाख की स्मैक के साथ यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार, अबतक की सबसे बड़ी रिकवरी

By

Published : Aug 21, 2022, 7:34 PM IST

Updated : Aug 21, 2022, 8:02 PM IST

चंपावत पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी स्मैक रिकवरी की है. टनकपुर में 360 ग्राम स्मैक के साथ यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार हुए हैं. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बरामद स्मैक की कीमत 40 लाख बताई जा रही है.

Two smugglers arrested with smack
स्मैक तस्कर गिरफ्तार

चंपावतः उत्तराखंड में नशे का कारोबार खूब फल फूल रहा है. यही वजह है कि कहीं न कहीं नशा तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला चंपावत के टनकपुर से सामने आया है. जहां पुलिस ने 360 ग्राम स्मैक के साथ दो अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार (Two smugglers arrested with smack) किया है. तस्करों से बरामद स्मैक की कीमत 40 लाख रुपए आंकी गई है.

दरअसल, चंपावत जिले के टनकपुर क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए एसओजी, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने टनकपुर चंपावत राजमार्ग पर तड़ागी पेट्रोल पंप के पास चेकिंग अभियान चला रही थी. तभी दो लोग नजर आए. जिस पर टीम ने दोनों की तलाशी ली. तलाशी लेने पर एक तस्कर किशन कुमार निवासी बरेली के कब्जे से 200 ग्राम स्मैक तो दूसरे तस्कर अजय कुमारउर्फ बाबू निवासी थाना बारादरी, जिला बरेली यूपी के कब्जे से 160 ग्राम स्मैक बरामद हुआ.

स्मैक के साथ यूपी के दो तस्कर गिरफ्तार.

यूपी से सस्ते दाम में खरीदते थे स्मैक, यहां ऊंचे दामों में बेचकर कमाते मोटा पैसाःवहीं, पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो स्मैक उत्तर प्रदेश के पश्चिमी बरेली के फतेहगंज से सस्ते दामों में खरीदकर लाए थे. जिसे वो खटीमा, नानकमत्ता, टनकपुर, बनबसा, चंपावत, पिथौरागढ़ आदि क्षेत्रों में उंचे दामों में बेचते थे. जिससे उनकी मोटी कमाई हो जाती थी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में नशा तस्करों की अब खैर नहीं! त्रिस्तरीय ANTF फोर्स का गठन

वहीं, टनकपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा ने बताया कि पुलिस की टीम लंबे समय से इन दोनों तस्करों पर नजर रख रही थी. जो अब जाकर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. उन्होंने बताया कि तस्करों के पास से बरामद 360 ग्राम स्मैक की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत लगभग 30 से 40 लाख रुपए आंकी जा रही है. यह अब तक की जिले में सबसे बड़ी रिकवरी है.

Last Updated : Aug 21, 2022, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details