उत्तराखंड

uttarakhand

एक पत्थर बना 14 लोगों की मौत का कारण, चंपावत हादसे में जिंदा बचे ड्राइवर ने सुनाई आपबीती

By

Published : Feb 23, 2022, 10:37 PM IST

चंपावत सड़क हादसे में सोमवार को 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. इस हादसे में ड्राइवर समेत दो लोग ही बच पाए हैं. चंपावत एसपी खुद मामले की जांच कर रहे हैं. इस हादसे में बचे मैक्स ड्राइवर प्रकाश राम ने चंपावत सड़क हादसे का पूरा सच बताया. कैसे मैक्स गाड़ी खाई में गिरी थी.

Champawat accident
चंपावत हादसा

हल्द्वानी:चंपावत जिले में सोमवार रात को हुए सड़क हादसे में मौके पर ही 14 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में सिर्फ दो लोग जिंदा बचे हैं. दोनों का इलाज हल्द्वानी के सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में चल रहा है. जिसमें मैक्स गाड़ी के ड्राइवर प्रकाश राम भी हैं. प्रकाश राम ने ईटीवी भारत को हादसे का कारण और पूरा सच बताया है, आखिर मैक्स गाड़ी कैसे खाई में गिरी.

प्रकाश राम ने बताया कि जिस स्थान पर ये हादसा हुआ, वहां पर काफी चढ़ाई थी. रोड पर काफी पत्थर थे और एक पत्थर गाड़ी के नीचे आ गया, जिससे गाड़ी स्लिप हो गई और मैक्स का टायर सीधे नीचे खाई में चला गया. प्रकाश राम के मुताबिक मैक्स में उनके अलावा 15 और लोग मौजूद थे. सभी लोग बारात में से आ रहे थे.

चंपावत हादसे में जिंदा बचा ड्राइवर.

पढ़ें-चंपावत हादसा: सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत, PM ने 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का किया ऐलान

ड्राइवर प्रकाश राम की माने तो हादसा का प्रमुख कारण पत्थर के चलते गाड़ी का फिसलना ही है. प्रकाश राम ने बताया कि गाड़ी के खाई में गिरने के बाद भी वे होश में थे. इसके बाद उन्होंने वहीं से घर फोन किया, तब ही सबको हादसे की जानकारी मिली. जब गाड़ी खाई में गिरी तो प्रकाश राम छिटक कर दूर जा गिरे थे, जिससे कारण उनकी जान बच गई.

बता दें कि सोमवार रात को बनबसा से मैक्स गाड़ी चंपावत जा रही थी, जो बीच रास्ते में हादसे का शिकार हो गया थी. मैक्स सीधे खाई में गिर गई थी. हादसे के दौरान गाड़ी में ड्राइवर समेत 16 लोगों मौजूद थे, जिसमें 14 की मौके पर ही मौत हो गई थी. मैक्स चालक प्रकाश राम समेत दो लोगों ही इस हादसे में बचे थे.

पढ़ें-चंपावत हादसा: CM धामी ने हॉस्पिटल पहुंचकर घायलों का जाना हाल, हादसे में 14 की हुई थी मौत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सुशील तिवारी हॉस्पिटल में पहुंचकर चंपावत हादसे में बचे दोनों लोगों को हालचाल लिया था. साथ ही उन्होंने बताया था कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. जांच की जिम्मेदार एसपी चंपावत को दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details