उत्तराखंड

uttarakhand

बर्फबारी के बीच शोभा को ब्याहने के लिए निकली राजेंद्र की बारात, VIDEO VIRAL

By

Published : Dec 13, 2019, 8:12 PM IST

Updated : Dec 13, 2019, 10:56 PM IST

देवभूमि में बर्फबारी के साथ शादियों के सीजन की भी शुरुआत हो गई है. चमोली जिले में हिमपात के बीच बारात का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

wedding procession
बर्फबारी के बीच बारात

चमोलीःउत्तराखंड के चमोली जिले में बारिश और बर्फबारी से शादी समारोह भी अछूते नहीं है. चमोली जिले की ये शादी चर्चा का विषय बन रही है. भारी बर्फबारी के बीच घाट विकास खंड के रामणी गांव के राजेंद्र सिंह नेगी की बारात चरबंग गांव की शोभा को ब्याहने के लिए निकली. सड़क पर बर्फ जमने के कारण दूल्हे को बारातियों के साथ बर्फबारी के बीच 16 किलोमीटर की पैदल यात्रा करनी पड़ी. इस वक्त जिले के 135 गांव बर्फ के आगोश में हैं.

बर्फबारी के बीच निकली बारात.


यहां हम बात कर रहे हैं चमोली जिले के रामणी गांव और चरबंग गांव के रहने वाले राजेंद्र सिंह नेगी और शोभा की. दोनों की शादी तय हुई है. शुक्रवार के दिन बारात को चरबंग गांव जाना था. लेकिन घाट-रामणी सड़क पर बर्फ जमने के कारण बारात सिर्फ चार किलोमीटर तक ही वाहन से जा सकी. इसके बाद 16 किलोमीटर की दूरी दूल्हे को कभी घोड़ी तो कभी पैदल चलकर तय करनी पड़ी.

बर्फबारी के बीच बारात का डांस देखिए.

पढ़ेंः ऋषिकेश में लगातार बारिश से सर्द हुआ मौसम, राजधानी में भी प्रशासन ने की अलाव व्यवस्था

ढोल दमाऊ के साथ बर्फ में पैदल चलकर दूल्हा बरातियों संग दुल्हन को लेने चरबंग गांव पहुंचा तो हर कोई देखता ही रह गया. बर्फबारी के बीच ही राजेंद्र और शोभा की शादी की सभी रस्में संपन्न हुई और उन दोनों ने सात फेरे लिए. दुल्हन को ब्याहने के लिए निकली बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है.

पढ़ेंःभगवान शिव के धाम जागेश्वर ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, देखें मनमोहक नजारा
उधर, चमोली जिले की बात करें तो यहां बर्फबारी पिछले कई दिनों से चल रही है. यही हाल प्रदेश के बाकी पहाड़ी जिलों का भी है. बारिश व बर्फबारी से हाड़ कंपाने वाली ठंड हो रही है. जिले के लगभग 135 गांव बर्फ के आगोश में समा गए हैं. बर्फबारी से निजमूला घाटी के पाणा, ईराणी, झींझी, पगना, गैरसैंण के दिवालीखाल, भराड़ीसैंण, पोरवाड़ी गांव के साथ ही 25 अन्य गांवों में शुक्रवार को विद्युत सप्लाई ठप पड़ गई है.

Last Updated : Dec 13, 2019, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details