उत्तराखंड

uttarakhand

चमोलीः उफनते नाले में बही महिला, बोल्डर गिरने से एक युवक की मौत

By

Published : Aug 3, 2019, 5:06 PM IST

चमोली में रुक-रुक हो रही बारिश मौत बनकर बरस रही है. बारिश के कहर से जोशीमठ के चाई गांव की एक महिला जंगल से चारा पत्ती लेकर घर लौटते समय उफनते नाले में बह गई. उधर, दशोली के सिरों गांव में एक युवक पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई.

heavy rain in chamoli

चमोलीः उत्तराखंड में मानसून चरम पर है. ऐसे में बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीते रोज एक महिला उफान पर आए बरसाती नाले में बह गई. जबकि, एक युवक की बोल्डर की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं, एसडीआरफ और प्रशासन की टीम लापता महिला की तलाश में जुट गयी है.

चमोली जिले में बारिश का कहर.

बीते कई दिनों से बारिश लोगों के लिए मौत बनकर बरस रही है. इसी क्रम में जोशीमठ के चाई गांव की एक महिला माहेश्वरी देवी शुक्रवार शाम को जंगल से मवेशियों के लिए चारा पत्ती लेकर घर लौट रही थी. तभी पांव फिसलने से उफान पर आए तोली नाले में गिर गई. लापता महिला का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ेंःलट्ठों के सहारे जिंदगी, मौत से रोजाना जंग लड़ते हैं यहां के ग्रामीण

वहीं, दूसरी ओर दशोली विकासखंड के सिरों गांव में एक युवक रोहित मवेशियों को लेकर जंगल गया था. इस दौरान वो पहाड़ी से गिर रहे बोल्डर की चपेट में आ गया. हादसे में रोहित बुरी तरह से जख्मी हो गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे जिला अस्पताल गोपेश्वर पहुंचाया. जहां पर उसकी मौत हो गई. जोशीमठ तहसीलदार चंद्रशेखर वशिष्ठ ने बताया कि एसडीआरफ और तहसील प्रशासन की टीम को मौके पर भेजा गया है. लापता महिला को नाले के आसपास तलाश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details