उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ जा रही यात्रियों की बस पर चट्टान से गिरे पत्थर, एक महिला की मौत, 5 घायल

By

Published : Jun 28, 2019, 7:26 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 10:20 PM IST

बदरीनाथ हाइवे पर बेनाकुली के पास अचानक चलती बस के ऊपर चट्टान से पत्थर गिरने से 6 यात्री से घायल हो गए. हादसे में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि गंभीर रूप से घायल एक अन्य महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया है. सभी यात्री महाराष्ट्र के रहने वाले हैं.

बदरीनाथ जा रही यात्रियों की बस पर चट्टान से गिरे पत्थर

चमोलीःबदरीनाथ हाइवे पर बदरीनाथ जा रही एक यात्रियों की चलती बस के ऊपर चट्टान से पत्थर गिरने से 6 यात्री घायल हो गए. जबकि हादसे में दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमें एक महिला की मौत हो गई. दूसरी महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को यात्रियों से भरी एक बस बदीनाथ धाम जा रही थी. तभी बदरीनाथ हाइवे पर बेनाकुली के पास अचानक चलती बस के ऊपर चट्टान से पत्थर गिरे. जिससे बस में सवार 6 लोग घायल हो गए. हादसे में 2 तीर्थयात्रियों को गंभीर चोटें आईं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पांडुकेश्वर पहुंचाया. जहां पर चार लोगों का इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ: ग्लेशियर में फंसी युवती को SDRF ने किया रेस्क्यू, बिना अनुमति पहुंची थी चौराबाड़ी झील

जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल एक महिला ने एंबुलेंस के जरिए सीएचसी जोशीमठ ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. जबकि दूसरी महिला की गंभीर हालत को देखते हुए सीएचसी जोशीमठ से डॉक्टरों ने बेस अस्पताल श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया है. पुलिस के मुताबिक बस में कुल 17 यात्री सवार थे. सभी यात्री पुणे महाराष्ट्र के बताए जा रहे हैं.

मृतक महिला का नाम रुचि राय (50) पत्नी रविकांत था. वो बी-9604, सिद्धपार्क, अभिषेक रोड, महाराष्ट्र की रहने वाली थी. वहीं, गंभीर रूप से घायल महिला का नाम अश्विनी (48) पत्नी चंद्रकांत है. अभी महिला की हालत नाजुक बनी हुई है.

Intro:बदरीनाथ हाइवे पर बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा पर जा रही यात्रियों से भरी बस के ऊपर बेनाकुली के पास चट्टान से गिरा पत्थर ।बस में 17 तीर्थयात्री थे सवार।बस में सवार 6 यात्री हुए घायल। दो तीर्थयात्रियो को आई गंभीर चोटें।मौक़े पर पहुंची पुलिस के द्वारा एम्बुलेंस के जरिये गंभीर रूप से घायल दोनों तीर्थयात्रियो को उपचार के लिए ले जाया जा रहा सीएचसी जोशीमठ।अन्य 4 घायलो का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पांडुकेश्वर में चल रहा उपचार। थाना बदरीनाथ क्षेत्र का मामला।


Body:ब्रेकिंग


Conclusion:ब्रेकिंग
Last Updated : Jun 28, 2019, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details