उत्तराखंड

uttarakhand

नए लुक में नजर आएगा गोपेश्वर मार्केट, गोपीनाथ मंदिर मार्ग का भी होगा कायाकल्प, योजना तैयार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 8, 2024, 8:03 PM IST

Gopeshwar Market Beautification गोपेश्वर बाजार के साथ ही अब गोपीनाथ मंदिर मार्ग के सौन्दर्यीकरण की योजना तैयार कर ली गई है. इस पर करीब 9.50 करोड़ रूपए खर्च होंगे. जिसके बाद गोपेश्वर शहर का लुक बदला-बदला नजर आएगा.

Etv Bharat
नए लुक में नजर आएगा गोपेश्वर मार्केट

गोपेश्वर:चमोली जिला मुख्यालय स्थित गोपेश्वर मार्केट का लुक जल्द बदला हुआ नजर आएगा. स्मार्ट सिटी परियोजना की तर्ज पर मिसिंग लिंक फंड से गोपेश्वर बाजार को पहाड़ी शैली में विकसित किया जाएगा. योजना के तहत गोपेश्वर बस स्टेशन से लेकर गोपीनाथ मंदिर तक करीब 450 मीटर में दोनों तरफ संचालित दुकानों के शटर से लेकर साइन बोर्ड को एक जैसा बनाया जाएगा. मिसिंग लिंक फंड से इस कार्य पर करीब 9.50 करोड़ रूपए खर्च होंगे. गोपीनाथ मंदिर मार्ग को विजडम स्ट्रीट के रूप में विकसित किया जाएगा.

मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने लोनिवि, विद्युत, पेयजल, दूरसंचार एवं अन्य संबधित अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने निर्देशित किया कि योजना के अनुसार सभी संबधित विभागीय अधिकारी संयुक्त निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं को अच्छी तरह से परख लें. इसमें जो भी आवश्यकताएं हैं उनको शामिल करते हुए विभाग की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी उपलब्ध करें. जिससे सौन्दर्यीकरण कार्यों को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके.

पढ़ें-प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बीच चर्चाओं में उत्तराखंड के राम मंदिर, जानिये इनसे जुड़ी कहानियां

सहायक अभियंता एलपी भट्ट ने बताया स्मार्ट सिटी परियोजना की तर्ज पर मिसिंग लिंक फंड से गोपेश्वर बाजार का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा. बाजार के दोनों तरफ नालियों का निर्माण के साथ सड़क के बीच में डक्ट बनाई जाएगी. जिसमें बिजली, पानी, दूरसंचार की लाइन अंडर ग्राउंड बिछाई जाएगी. बस स्टेशन से गोपीनाथ मंदिर तक करीब 450 मीटर सड़क पर कोबल स्टोन लगाकर नव निर्माण किया जाएगा. बाजार में सुन्दर लाइटिंग व फोकस लाइट की व्यवस्था के साथ सभी दुकानों को पहाड़ी शैली में तैयार किया जाएगा. इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details