उत्तराखंड

uttarakhand

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तराखंड के तीन पुलों का करेंगे लोकार्पण, चीन सीमा तक पहुंच होगी आसान

By

Published : Oct 27, 2022, 5:10 PM IST

Updated : Oct 28, 2022, 6:11 AM IST

भारत की चीन सीमा को जोड़ने वाली सिमली ग्वालदम रोड पर बने तीनों पुलों का आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली से वर्जुअली लोकार्पण करेंगे. इस मार्ग को 2021 में ही केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल किया था. बीआरओ ने तीनों पुलों का निर्माण किया है.

Uttarakhand
Uttarakhand

थराली:केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज शुक्रवार 28 अक्टूबर को चमोली में नवनिर्मित पुलों का लोकार्पण करेंगे. जिन तीन पुलों का केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ लोकार्पण करने जा रहे हैं, उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग सिमली ग्वालदम पर बीआरओ ने बनाया है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीनों पुलों का दिल्ली से वर्चुअली लोकार्पण करेंगे.

बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल और ओसी शिवम अवस्थी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 75 परियोजनाओं का उद्घाटन कार्यक्रम के तहत 28 अक्टूबर को सुबह पौने दस बजे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअल माध्यम से सिमली-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्मित पुलों का उद्घाटन करेंगे.
पढ़ें-उत्तराखंड की चमोली जेल में बंद रहा दुनिया की बड़ी तेल कंपनी का अधिकारी, सेटेलाइट फोन के साथ पकड़ा था

उन्होंने बताया कि 50 मीटर कुलसारी सेतु का प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत, 40 मीटर स्पान सेतु बुसेड़ी का थराली विधायक भूपाल राम टम्टा और 35 मीटर स्पान लोल्टी सेतु का थराली की पूर्व विधायक मुन्नी देवी इन स्थानों पर आयोजित समारोह में लोकार्पण करेंगी. इस समारोहों को भव्य बनाने के लिए बीआरओ के अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी तरह से जुटे हुए हैं. सेतुओं का लोकार्पण होने के बाद इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन और भी अधिक सुगम हो जाएगा.

Last Updated : Oct 28, 2022, 6:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details