उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली में भी पुरोला जैसी घटना, शादीशुदा मुस्लिम युवक ने दोस्त के साथ हिंदू लड़की को भगाने का किया प्रयास, अरेस्ट

By

Published : Jun 7, 2023, 6:08 PM IST

chamoli love jihad case
chamoli love jihad case

उत्तरकाशी के पुरोला जैसे ही एक मामला चमोली जिले के गौचर से भी सामने आया है. यहां भी मुस्लिम समुदाय के दो लड़कों ने नाबालिग लड़की को भगाने का प्रयास किया. जिस युवक के साथ नाबालिग लड़की के संबंध थे, उसकी 8 महीने पहले ही शादी हुई है. दोनों आरोपी यूपी के रहने वाले हैं.

थराली: उत्तरकाशी के पुरोला में हिंदू नाबालिग लड़की को भगाने की कोशिश का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इसी तरह का एक मामला चमोली जिले के गौचर से भी सामने आ गया. यहां पर भी मुस्लिम समुदाय के दो युवकों पर नाबालिग लड़की को भगाने के प्रयास का आरोप लगा है. यहां भी स्थानीय लोगों ने युवकों की इस कोशिश को नाकाम कर दिया. पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. जिस युवक का लड़की के साथ संबंध था, उसकी 8 महीने पहले ही शादी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला मंगलवार 6 जून का है. अगले दिन यानी 7 जून को लड़की के पिता ने इस मामले में गौचर पुलिस चौकी में तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को गिरफ्तार किया. आरोपियों का नाम गुलजार मलिक उर्फ नितिन (26) और असलम (21) हैं. दोनों यूपी के मेरठ जिले के सरधना थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.
पढ़ें-उत्तरकाशी के पुरोला में लड़की भगाने के मामले में तनाव बरकरार, हालात पर काबू के लिए PAC तैनात

जानकारी के अनुसार, ये दोनों युवक गौचर बाजार में लड़की के साथ घूम रहे थे, जिन्हें देखकर स्थानीय लोगों को कुछ शक हुआ. हालांकि, जैसे ही लोगों ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो एक युवक और लड़की फरार हो गए. इस दौरान दूसरा युवक लोगों के हाथ आ गया, जिसको उन्होंने पुलिस के हवाले कर दिया.

इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गौचर पुलिस चौकी पर हंगामा किया और युवकों पर कार्रवाई करने की मांग की. मामले में बुधवार को नाबालिग लड़की के पिता ने चौकी में तहरीर भी दी, जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है. आरोपी गुलजार ने पुलिस को बताया कि 8 महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी, लेकिन वो नाबालिग लड़की से भी फोन पर बात किया करता था.
पढ़ें-धर्मनगरी में अधर्म: आरोपी ने धर्म छिपाकर युवती को बनाया हवस का शिकार, गर्भवती होने पर खुली पोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details