उत्तराखंड

uttarakhand

मोदी सरकार 2.0 की कामयाबी के लिए किया गया हवन, विकसित राष्ट्र बनने की कामना

By

Published : May 30, 2019, 4:56 PM IST

भारत का योग, भारत का अध्यात्म और भारत के संस्कृति की आज पूरी दुनिया कायल है. जब से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया है उसके बाद से करीब 180 से ज्यादा देशों में लोग योग को आत्मसात करने लगे हैं.

मोदी सरकार की कामयाबी के लिए किया गया हवन.

देहरादून: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर देश के अलग-अलग वर्गों के लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. लोग जश्न मनाकर मोदी सरकार को एक बार फिर से नई पारी की शुभकामनाएं दे रहे हैं. वहीं बात अगर बीजेपी कार्यकर्ताओं की करें तो नई सरकार को लेकर सभी में नई उम्मीदें हैं. मोदी सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर राजधानी देहरादून के टपकेश्वर मंदिर में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया. जहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मंत्रिमंडल के लिए आशीर्वाद के साथ ही भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की कामना की गई.

मोदी सरकार की कामयाबी के लिए किया गया हवन.

लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर एक बार फिर से बीजेपी केंद्र में सरकार बनाने को तैयार है. जिसे लेकर राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है. जहां शाम 7 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में देशभर से करीब 6 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे.

पढ़ें-सीएम के आश्वासन के बाद भी परेशानी जस की तस, तहसील मुख्यालय में गरजे ग्रामीण


बता दें कि लोकसभा चुनावों में ऐसा पहली बार हुआ है जब भाजपा ने खुद के बूते 300 सीटें पार की हो. टपकेश्वर मंदिर में आयोजित हवन यज्ञ सम्पन्न होने के बाद आचार्य विपिन जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शपथ ले रहे हैं, इसलिए भगवान से कामना किया है कि भारत विश्व गुरू बने, भारतीय योग और अध्यात्म के क्षेत्र में पूरे विश्व में प्रसिद्ध हो, इसके साथ ही केंद्रीय मंत्रिमंडल जो बन रहा है उसे शक्ति मिले. और भारत का चौमुखी विकास हो और विकसित देश बने, इस मंगल भावना और मंगलकामना के साथ विशेष पूजन और यज्ञ किया गया है.

इन पांच साल में भारत बन जायेगा विकसित देश
भारत का योग, भारत का अध्यात्म और भारत की संस्कृति की आज पूरी दुनिया कायल है. जब से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया है, उसके बाद से करीब 180 से ज्यादा देशों में लोग योग को आत्मसात करने लगे हैं. इसके साथ ही भारत की संस्कृति और परंपरा के तरफ लोगों का रूझान बढ़ने लगा है. कुल मिलाकर कहा जाये तो इन पांच सालों देश ने दुनिया के नक्शे पर अलग पहचान बनाई है. देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने से लोगों को उम्मीद है आने वाले पांच 5 सालों में भारत निश्चित रूप से बुलंदियों को छूकर विश्व गुरू बनेगा.

पढ़ें-पोक्सो कोर्ट ने दुष्कर्म के आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा

दिल्ली से टपकेश्वर मंदिर के दर्शन करने पहुंची जिज्ञासा सिंह ने बताया कि वे यहां पीएम के लिए दुआएं मांगने आई हैं. जिज्ञासा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी सफलता से देश को आगे बढ़ाया है और वे आगे भी ये उम्मीद रखती हैं कि प्रधानमंत्री मोदी देश को एक नये मुकाम पर लेकर जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details