उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर उपचुनाव में मिली जीत पर बोलीं पार्वती दास- जनता की उम्मीदों पर उतरूंगी खरा, करूंगी चहुंमुखी विकास

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 8, 2023, 6:02 PM IST

Updated : Sep 8, 2023, 10:43 PM IST

Bageshwar By Election में जीत दर्ज कर पार्वती दास विधायक बन गईं हैं. उन्हें जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने विधायक पद का प्रमाण पत्र भी दे दिया है. वहीं, बागेश्वर उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्वती दास ने कहा कि वो जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगी और चहुंमुखी विकास करेंगी. Parvati Das Won in Bageshwar

BJP Candidate Parvati Das
बागेश्वर में पार्वती दास की जीत

बागेश्वर उपचुनाव में जीत के बाद पार्वती दास का बयान

बागेश्वरः उत्तराखंड के बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को पटखनी दी है. पार्वती दास ने बसंत कुमार को 2405 मतों से हराकर जीत का स्वाद चखा है. जीत हासिल करने के बाद पार्वती दास ने जनता का आभार जताया है. साथ ही बागेश्वर का चहुंमुखी विकास करने की बात कही है. वहीं, जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने पार्वती दास को विधायक पद का प्रमाण पत्र दिया.

गौर हो कि बागेश्वर विधानसभा सीट कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन से खाली हो गई थी. ऐसे में इस सीट पर उपचुनाव हुए. जिसमें बीजेपी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा तो कांग्रेस ने बसंत कुमार पर दांव खेला, लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा.
ये भी पढ़ेंःबागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी की पार्वती दास की जीत, कांग्रेस प्रत्याशी को 2405 वोटों से दी मात

बागेश्वर उपचुनाव को लेकर 5 सितंबर को वोटिंग हुई. जिसमें 55.88 फीसदी मतदान हुआ था. जबकि, 65,570 मतदाताओं ने अपने मत डाले थे. आज यानी 8 सितंबर को मतगणना हुई. जिसमें बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को 2405 वोट से हरा दिया. पार्वती दास को 33,247 और बसंत कुमार को 30,842 वोट मिले. जबकि, 1257 वोट नोटा को मिले. इस उपचुनाव को लेकर दोनों पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी.

पार्वती दास का बयान

जीत के बाद क्या बोलीं पार्वती दास?वहीं, पार्वती दास जीत हासिल करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुई. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'उनके पति स्व. चंदन रामदास की ओर से बागेश्वर क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कामों से जनता प्रभावित हुई. जनता ने विकास कार्यों को देख उन्हें जिताया है. वे भी बागेश्वर का चहुंमुखी विकास करने का काम करेंगी. जनता ने जो विश्वास जताया है, उसे वे पूरा करेंगी.'

पार्वती दास बनीं बागेश्वर की विधायक

वहीं, बीजेपी जिलाध्यक्ष इंद्र सिंह फर्स्वाण ने कहा कि पार्वती दास की जीत ने प्रमाणित कर दिया है कि बागेश्वर की जनता बीजेपी पर पूरी तरह से विश्वास करती है. यह जीत आगामी चुनाव को लेकर भी खास है. उधर, इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बाद तीसरे नंबर पर नोटा को लोगों ने चुना.
ये भी पढ़ेंःबागेश्वर उपचुनाव में क्षेत्रीय दलों का सूपड़ा साफ, मिले नोटा से भी कम वोट

उत्तराखंड क्रांति दल का बुरा हालःउत्तराखंड की क्षेत्रीय पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल को लोगों ने नोटा से भी पीछे धकेल दिया. उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी अर्जुन देव को मात्र 857 वोट ही पड़े. वहीं, समाजवादी पार्टी के भगवती प्रसाद को 637 और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के प्रत्याशी भागवत कोहली को 268 वोट मिले.

बागेश्वर उप चुनाव में पार्वती दास ने कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार को दी पटखनी

वहीं, बागेश्वर स्थित बीजेपी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और जमकर जश्न मनाया. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि जनता के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर भरोसा कायम है. बागेश्वर उपचुनाव में जीत यह दिखाती है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी बड़ी जीत दर्ज करेगी.

Last Updated : Sep 8, 2023, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details