उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास का निधन, कल सरयू घाट पर होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Apr 26, 2023, 2:01 PM IST

Updated : Apr 26, 2023, 11:01 PM IST

अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद इलाज के दौरान कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का बागेश्वर जिला अस्पलात में निधन हो गया है. कैबिनेट मंत्री चंदन राम के निधन के बाद प्रदेश में शोक की लहर है. राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. मुख्यमंत्री-मंत्री सभी ने अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का अंतिम संस्कार कल बागेश्वर में सरयू घाट पर किया जाएगा.

Chandan Das passed away
कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास का निधन

कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास का निधन

बागेश्वर: उत्तराखंड के समाज कल्याण व परिवहन मंत्री चंदन दास को आज तबीयत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया, जहां उनका निधन हो गया है. बागेश्वर सीएमओ डीपी जोशी ने चंदन राम दास की मौत की पुष्टि की. कैबिनेट मंत्री चंदन दास को 1 बजे के करीब जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. चंदन रामदास के निधन के बाद सीएम धामी और सभी मंत्रियों ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

काफी वक्त से थे बीमार:दरअसल, कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास लंबे समय से बीमार चल रहे हैं कुछ दिनों पहले ही उनका दिल्ली में इलाज चला था, लेकिन उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी. हालांकि, इन दिनों कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास बागेश्वर दौरे पर थे. जहां अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, उन्हें आईसीयू वार्ड में रखा गया.

वहीं, अस्पताल में इलाज के दौरान ही कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास ने दम तोड़ दिया. सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी काफी दुख जताया है. सीएम धामी कल बागेश्वर के लिए रवाना होंगे. हालांकि, शाम 4 बजे सीएम धामी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही थी, लेकिन चंदन रामदास के निधन के बाद सीएम धामी और सभी मंत्रियों ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं.

नेताओं ने निधन पर जताया दुख: कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद उत्तराखंड के सियासी गलियारों में शोक की लहर है. सत्ता पक्ष के साथ ही विपक्ष के नेता भी कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास को याद कर रहे हैं. कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत ने अपने साथी के निधन पर दुख जताया है. उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने भी चंदन रामदास को याद करते हुए उनके निधन पर शोक प्रकट किया है.

  • चंदन राम दास का सियासी सफर:चंदन राम दास की राजनीतिक करियर 1980 में शुरू हुआ.
  • चंदन राम दास 1997 में नगर पालिका बागेश्वर के निर्दलीय अध्यक्ष बने.
  • इससे पहले वे एमबी डिग्री कालेज हल्द्वानी में बीए प्रथम वर्ष में निर्विरोध संयुक्त सचिव बने
  • 1980 से चंदन राम दास ने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की.
  • 2006 में भगत सिंह कोश्यारी के कहने पर भाजपा में शामिल हुए.
  • जिसके बाद 2007, 2012, 2017 और 2022 में लगातार विधायक चुने जाते रहे
  • 2022 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्हें धामी सरकार में मंत्री बनाया गया.
  • धामी सरकार में चंदन रामदास को समाज कल्याण एवं परिवहन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी
Last Updated : Apr 26, 2023, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details