उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने 22 किसानों को बांटे चेक, कही ये बात

By

Published : Oct 6, 2022, 5:28 PM IST

Updated : Oct 6, 2022, 5:33 PM IST

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने किसानों को पंडित दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत चेक के माध्यम से 22 किसानों को ऋण वितरित किए. उन्होंने लाभार्थियों से ऋण का प्रयोग सही कार्यों में करने और समय पर किश्त जमा करने का आग्रह भी किया.

check to farmers in Bageshwar
चंदन राम दास ने 22 किसानों को बांटे चेक

बागेश्वरःबहुउद्देशीय साधन सहकारी समिति (Multipurpose Resource Cooperative Society) बिलौना के तत्वाधान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान उन्होंने पंडित दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत चेक के माध्यम से 22 किसानों को 22 लाख के ऋण वितरित (Chandan Ram Das distributed 22 lakh loan check to farmers) किए.

बागेश्वर डिपो प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में आयोजित कार्यक्रम में परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि सहाकारिता राज्य के विकास का मुख्य आधार है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से गांवों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए पात्र व्यक्तियों को बिना ब्याज के समिति के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है. इस मौके पर उन्होंने समिति को 2 लाख देने की घोषणा भी की.

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने 22 किसानों को बांटे चेक.
ये भी पढ़ेंः खटीमा में किसानों के प्रदर्शन के बाद धान खरीद शुरू, मिल संचालकों ने मांगा 145 करोड़ का भुगतान

मंत्री चंदन राम दास (Transport Minister Chandan Ram Das) ने आग्रह करते हुए कहा कि लाभार्थियों ने जिस कार्य के लिए ऋण लिया है, उसे समय पर उसी कार्य पर खर्च करने और अपनी आय बढ़ाने को कहा. साथ ही समय पर निर्धारित किश्त को जमा करने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलें और उसकी आय में वृद्धि हो, इसके लिए कई तरह की जनोपयोगी योजनाए संचालित की जा रही है.

Last Updated : Oct 6, 2022, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details