उत्तराखंड

uttarakhand

तुर्की में रह चुके शख्स ने कबूतरबाजी से की करोड़ों की ठगी, बागेश्वर से ऐसे हुआ गिरफ्तार

By

Published : Nov 29, 2021, 5:13 PM IST

accused-who-cheated-in-the-name-of-sending-abroad-in-dadar-nagar-haveli-arrested-from-bageshwar

बागेश्वर के मंडलसेरा से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पर विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने का आरोप है. आरोपी ने दादर नगर हवेली में भी 35 लोगों से ठगी की.

बागेश्वर: विदेश भेजने के नाम पर युवाओं से करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी विदेश भेजने के लिए हर किसी से ढाई लाख रुपये लेता था. आरोपी की टीम में लखनऊ और बरेली से भी लोग शामिल हैं. अदालत ने आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर दादर हवेली पुलिस को सौंप दिया है.

गोगिनापानी, फल्याटी निवासी पूरन सिंह पुत्र मोहन सिंह पर विदेश भेजने के नाम पर युवाओं के साथ ठगी करने का आरोप है. वह तुर्की में रहता था. पांच साल पहले वहां से लौट आया था. पिथौरागढ़ के लगभग 15 युवाओं को उसने पहले विदेश भेजा. कुछ समय पहले उसने खटीमा के युवक मोहित से 50 हजार रुपये और उसका पासपोर्ट लिया, लेकिन उसे विदेश नहीं भेजा.

दादर नगर हवेली में विदेश भेजने के नाम पर करोड़ों की ठगी

पढे़ं-अब गैरसैंण नहीं 9-10 दिसंबर को देहरादून में होगा उत्तराखंड विस का शीतकालीन सत्र

चार महीने पहले आरोपी ने दादर नगर हवेली में 35 लोगों से ढाई-ढाई लाख रुपये लेकर उन्हें एयरपोर्ट बुलाया. जहां से खुद गायब हो गया. ठगी के शिकार लोगों ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. बीती रविवार शाम उपनिरीक्षक नीलेश कोटेगर की टीम कोतवाली पहुंची. जिसके बाद उन्होंने सारा मामला बताया.

पढे़ं-शीतकालीन सत्र में बदलाव पर बोले हरीश रावत, भराड़ीसैंण में सरकार को लगती है ठंड

कोतवाल जगदीश ढकरियाल ने स्थानीय स्तर पर टीम गठित की. बाद में आरोपी को मंडलसेरा से गिरफ्तार कर लिया. सोमवार को अदालत में पेशी के बाद उसे जर्नी रिमांड पर दादर नगर हवेली पुलिस को सुर्पुद किया गया. आरोपी को वहां की अदालत में पेश किया जाएगा.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details