उत्तराखंड

uttarakhand

एससी-एसटी शिक्षक एसोसिएशन का प्रांतीय अधिवेशन, सांसद अजय टम्टा ने की शिरकत

By

Published : Sep 27, 2022, 3:41 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा में आज अनुसूचित जाति-जनजाति शिक्षक एसोसिएशन उत्तराखंड (SC ST Teachers Association Uttarakhand) का तृतीय प्रांतीय अधिवेशन का आयोजन किया गया. इस अधिवेशन में सांसद अजय टम्टा और विधायक मनोज तिवारी ने शिरकत की.

अल्मोड़ा:सांस्कृतिक नगरी में आज अनुसूचित जाति-जनजाति शिक्षक एसोसिएशन (SC ST Teachers Association) उत्तराखंड का तृतीय प्रांतीय अधिवेशन का आयोजन किया गया. इस अधिवेशन का शुभारंभ सांसद अजय टम्टा एवं विधायक मनोज तिवारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस अधिवेशन में प्रदेशभर के शिक्षकों ने शिरकत की.

इस अधिवेशन में शिक्षकों ने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा के संबंध में बनाई जा रही नीति में अनुसूचित जाति और जनजाति एसोसिएशन को तवज्जो नहीं दी जाती है, जबकि यह संगठन उत्तराखंड में 2007 से अस्तित्व में है. उनकी शिक्षा नीति के निर्धारण में उपेक्षा की जाती है. उनकी मांग है कि उन्हें भी इस नीति निर्धारण में शामिल किया जाय. वहीं, सरकार हमारी बैकलॉग भर्ती और पदोन्नति के मामले में चुप्पी साधे है. ऐसे में जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा किया जाये.
पढ़ें-अंकिता भंडारी हत्या मामले में पटवारी वैभव प्रताप सस्पेंड, DM ने दिए जांच के आदेश

वहीं, इस अवसर पर पहुंचे सांसद अजय टम्टा (MP Ajay Tamta) ने कहा कि इस अधिवेशन में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को आना था, लेकिन दिल्ली जाने के कारण इस कार्यक्रम नहीं आ पाए, परन्तु शिक्षकों की जो भी समस्याएं हैं उसके समाधान को लेकर वह मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details