उत्तराखंड

uttarakhand

सांसद अजय भट्ट को अपनी परंपराओं से है प्यार, इगास मनाने पहुंचे पैतृक गांव

By

Published : Nov 26, 2020, 9:36 AM IST

Updated : Nov 26, 2020, 10:07 AM IST

नैनीताल के सांसद अजय भट्ट इगास मनाने अपने पैतृक गांव धनखल पहुंचे. धनखल पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया. अजय भट्ट ने लोगों से अपील की कि त्योहारों के माध्यम से गांवों में अगली पीढ़ी को इतिहास की जानकारी दें.

mp ajay bhat igas celebration
ईगास मनाने अपने पैतृक गांव पहुंचे सासंद अजय भट्ट.

रानीखेत:भाजपा के नैनीताल सांसद तथा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट बूढ़ी दिवाली/इगास मनाने अपने पैतृक गांव धनखल पहुंचे. गांव पहुंचने के बाद उन्होंने अपने ईष्ट देव की पूजा अर्चना की तथा पांव छूकर बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद लिया. धनखल गांव पहुंचते ही सांसद अजय भट्ट के स्वागत के लिए लोगों की भीड़ लग गई. उन्होंने कहा कि गांव में परंपराएं धीरे धीरे समाप्त होते जा रही हैं.

सांसद ने की अपने ईष्ट देव की पूजा.

उन्होंने लोगों से अपील की कि त्योहारों के माध्यम से गांवों में अगली पीढ़ी को इतिहास की जानकारी दें. ताकि नई पीढ़ी को भी इतिहास की जानकारी मिल सके. उन्होंने कहा कि त्योहारों के माध्यम से गांवों में लोगों से मिलना जुलना रहता है, लोगों से जुड़ाव रहता है. गांवों में चहल पहल रहती है. लोग एक दूसरे के सुख दुख में सहयोगी रहते हैं. उन्होंने कहा कि गांवों को फिर से रोशन करना होगा.

पैतृक गांव पहुंचने पर सांसद अजय भट्ट का हुआ स्वागत.

यह भी पढ़ें-सितारगंज: ईंट भट्ठे पर काम करने वाली महिला की संदिग्ध हालात में मौत

महिलाओं ने मंगल गीत गाकर अजय भट्ट व उनकी धर्मपत्नी पुष्पा भट्ट का स्वागत किया. महिलाओं ने कहा कि लोगों को अपनी संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए. हमारी संस्कृति हमारी विरासत है. उन्होंने स्वरोजगार को बढ़ावा देने की बात कही. वहीं गांवों में हो रहे पलायन को रोकने पर जोर दिया. इस दौरान सांसद अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी.

अपने पैतृक गांव पहुंचे सांसद अजय भट्ट.

उन्होंने कहा कि आज हमारे गांवों में पैदा हो रहे उत्पाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं. सांसद अजय भट्ट के साथ उनके पैतृक गांव में भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, जिला महामंत्री प्रेम शर्मा, विधायक महेश नेगी, महेश नयाल, कैलाश भट्ट, अनिल शाही, ममता भट्ट, उमेश भट्ट, राजेंद्र जसवाल, मोहन नेगी, नरेंद्र रौतेला आदि मौजूद रहे.

Last Updated : Nov 26, 2020, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details