उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, दहशत में ग्रामीण

By

Published : Mar 2, 2022, 6:29 PM IST

उत्तराखंड में मानव-वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं बढ़ती जा रही है. ताजा मामला उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का है. यहां गुलदार ने एक महिला का शिकार किया है, जिससे उसकी मौत हो गई.

almora
गुलदार

अल्मोड़ा:उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में गुलदार का आतंक देखने को मिल रहा है. अल्मोड़ा जिले के सल्ट क्षेत्र में गुलदार ने ग्रामीण महिला को अपना निवाला बनाया. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

जानकारी के मुताबिक, ये पूरी घटना कॉर्बेट टाइगर रिजर्व और कालागढ़ रेंज से लगे क्षेत्र की है. मरचूला के पास कुंपी गांव निवाली गुड्डी देवी (59) पत्नी महेश सिंह मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल गई थी, लेकिन देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटी तो परिजन व ग्रामीण उसे ढूढ़ने गए.
पढ़ें-पौड़ीः PG संचालक और डॉक्टर के बीच हाथापाई, मुकदमा दर्ज

इस दौरान परिजनों को जंगल में एक जगह उन्हें खून के निशान दिखाई दिये, जिसके बाद ग्रामीणों ने कुछ आगे चलकर देखा तो गुड्डी देवी की चूड़ी और साड़ी पड़ी थी. इस आधार पर ग्रामीण घटनास्थल तक पहुंचे, जहां ग्रामीणों को महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ.

ग्रामीणों ने इसकी जानकारी सल्ट थाना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी देवायल भेज दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. मृतका की चार बेटियां और एक बेटा है, जो सभी विवाहित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details