उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना से जंग: मेडिकल कॉलेज में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार

By

Published : Apr 2, 2020, 1:40 PM IST

Updated : Apr 2, 2020, 2:07 PM IST

CORONA LOCKDOWN
अल्मोड़ा में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया. ()

कोरोना से निपटने के लिए अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार हो गया है. डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने बेस अस्पताल के प्रमुख चिकित्साधीक्षक को आवश्यक तैयारियां करने और उपकरण खरीदने के आदेश भी दे दिये हैं.

अल्मोड़ा: कोरोना महामारी से निपटने के लिए अल्मोड़ा जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के नव निर्मित ब्लॉक को आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है. इस वार्ड में कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए 200 बेड की व्यवस्था की गई है.

अल्मोड़ा में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया.

इससे पहले यहां पर 120 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को बागेश्वर, चंपावत, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले के कोरोना मरीजों और संदिग्धों के इलाज के लिए एक बड़े केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है. प्रशासनिक स्तर पर मास्क और मेडिकल उपकरणों का प्रबंध भी किया जा रहा है.

पढ़ें:जनजागरूकता के लिए ईटीवी ग्रुप ने तैयार किया 'कोरोना गीत'

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि शासन से मिले निर्देश के अनुसार अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के नव निर्मित भवन को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. इस भवन में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. उन्होंने कहा कि आइसोलेशन वार्ड की साफ-सफाई कर पूरी तरह सेनेटाइज भी कर लिया गया है.

डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि आज बेस अस्पताल के प्रमुख चिकित्साधीक्षक को आवश्यक तैयारियां करने और उपकरण खरीदने के आदेश भी दे दिये गये हैं. इसके अलावा सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य समेत अन्य अधिकारियों को भी सभी व्यवस्था करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं.

Last Updated :Apr 2, 2020, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details