उत्तराखंड

uttarakhand

पलायन की मार झेल रहा उडेरी, पूर्व राज्यसभा सांसद ने किया गांव का भ्रमण, सुनी ग्रामीणों की समस्या

By

Published : Apr 26, 2023, 8:43 PM IST

पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने सोमेश्वर विधानसभा के अंतर्गत स्थित उडेरी गांव का भ्रमण किया तथा वहां के ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. दरअसल उडेरी गांव फलों और सब्जियों के उत्पादन काफी अच्छा है. लेकिन सड़क ना होने पर ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिसकी वजह से यह पलायन की चपेट में है.

पूर्व राज्यसभा सांसद ने किया उडेरी गांव का भ्रमण
पूर्व राज्यसभा सांसद ने किया उडेरी गांव का भ्रमण

सोमेश्वर: सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ गांव उडेरी पलायन की चपेट में है. यहां से अधिकांश परिवारों ने पलायन कर लिया है. मूलभूत सुविधाओं से वंचित इस गांव में अब लगभग एक दर्जन से कम परिवार रह रहे हैं. पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने गांव का पैदल भ्रमण किया साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं को सुना. उन्होंने जिलाधिकारी से गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए फोन पर वार्ता की. ग्रामीणों ने पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा को अपनी मूलभूत समस्याओं से अवगत कराया.

गांव में भ्रमण कर सुनी ग्रामीणों की समस्या: पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम उडेरी का भ्रमण कर जन समस्याएं सुनी. सड़क मार्ग से वंचित उडेरी गांव को सड़क से जोड़ने के लिए उन्होंने मौके से जिलाधिकारी अल्मोड़ा से फोन पर वार्ता की. तथा ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही सड़क का सर्वे कार्य किया जाएगा. इस दौरान पूर्व राज्यसभा सांसद ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना. उन्होंने कहा कि फल एवं सब्जियों के उत्पादन में आगे रहने वाला यह क्षेत्र सड़क नहीं होने के कारण आज भी कई परेशानियां झेल रहा है. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर दूरस्थ क्षेत्रों, बेरोजगारों तथा किसानों की उपेक्षा करने का आरोप भी लगाया.
यह भी पढ़ें:मसूरी पहुंची राष्ट्रीय मिशन की निदेशक, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट और कूड़ा डंपिंग स्टेशन की किया निरीक्षण

ग्रामीण कर रहे पलायन: इस दौरान ग्रामीणों ने पूर्व सांसद को अपनी मूली की बर्बाद हुई फसल को दिखाया. तथा कहा कि सड़क मार्ग नहीं होने के कारण उनके द्वारा उगाई गई सब्जियां भी नहीं बिक पाती हैं. तथा यहां के अधिकांश परिवारों ने इन मूलभूत समस्याओं के कारण गांव से पलायन कर लिया है. उनके साथ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुंदन सिंह भंडारी, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष किशोर नायक, कांग्रेस पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजू भट्ट, युवा कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष भुवन दोसाद, ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष रणजीत नयाल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दीपा जोशी, राजू आर्य आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details