उत्तराखंड

uttarakhand

ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ सड़क पर उतरे केमिस्ट, व्यवसाय चौपट करने का लगाया आरोप

By

Published : Dec 31, 2021, 1:45 PM IST

Updated : Dec 31, 2021, 3:57 PM IST

ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ केमिस्टों का प्रदर्शन हुआ है. दून के केमिस्ट आज सड़क पर उतर आए. ये लोग ऑनलाइन व्यापार बंद करने की मांग कर रहे हैं. इनका कहना है कि उत्तराखंड में ऑनलाइन व्यापार ने इनके व्यवसाय को चौपट कर दिया है.

Chemist traders protest
देहरादून में केमिस्टों का प्रदर्शन

देहरादून:दून के केमिस्ट व्यापारी आज प्रदर्शन पर उतर आए. मल्टीनेशनल कंपनियों के खिलाफ आज दून के केमिस्ट व्यापारियों और दोनों व्यापार मंडल ने बल्लीवाला चौक के निकट स्थित एक बड़े बिजनेस प्वाइंट के सामने प्रदर्शन किया.

मल्टीनेशनल कंपनियों का विरोध: ये लोग मल्टीनेशनल कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन में आयुर्वेदिक और एलोपैथिक केमिस्ट और होलसेलर्स के अलावा मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन के पदाधिकारियों ने सर पर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जताया.

सड़क पर उतरे केमिस्ट

ऑनलाइन व्यापार बंद करने की मांग: केमिस्ट व्यापारियों के इस आंदोलन को दून उद्योग व्यापार मंडल ने भी समर्थन दिया है. प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां अनैतिक तरीके से व्यापार कर रही हैं. ऑनलाइन व्यापार के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन को देखते हुए संचालकों ने स्मार्ट प्वाइंट बंद कर दिया. ऐसे में व्यापारियों ने कहा कि अच्छा ही हुआ की स्मार्ट प्वाइंट बंद कर दिया गया है. हम मल्टीनेशनल कंपनियों के अनैतिक व्यापार को इसी तरह बंद देखना चाहते हैं.

ऑनलाइन व्यापार से छोटे कारोबारियों को नुकसान का आरोप: दून उद्योग व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि देहरादून के मझोले और छोटे कारोबारियों को बड़ी कंपनियां ऑनलाइन व्यापार कर भारी नुकसान पहुंचा रही हैं. ऐसे में स्मार्ट मेगा स्टोर के भीतर केमिस्ट की दुकान भी खोल दी गई. इसका केमिस्ट एसोसिएशन विरोध करती है. उन्होंने कहा कि यदि ऐसे ही चलता रहा तो उनकी दुकानें बंद हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें: टिहरी जिला कोषागार में गबन का खुलासा, दो कैशियर सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस दौरान व्यापारियों ने एमएनसी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए ऑनलाइन व्यापार का विरोध किया है. वक्ताओं ने इसे केमिस्ट व्यापारियों का शोषण बताया है. बल्लीवाला चौक के निकट स्थित स्मार्ट प्वाइंट के सामने व्यापारियों ने धरना देकर अपने इस आंदोलन में एकजुटता का आह्वान किया.

Last Updated : Dec 31, 2021, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details