उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में सिगरा स्टेडियम के पीछे की दीवार ढही, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

By

Published : Jan 9, 2023, 1:48 PM IST

वाराणशी में डॉ संपूर्णानंद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम (Dr Sampurnanand Sigra Sports Stadium) की दीवार ढह गई. दीवार के मलबे के नीचे दबकर कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं.

etv bharat
सिगरा स्टेडियम

वाराणसीःडॉ संपूर्णानंद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम (Dr Sampurnanand Sigra Sports Stadium) पर सोमवार को बड़ा हादसा होने से बाच गया. स्टेडियम की पिछली दीवार अचानक ढह गयी. इस दीवार की जद में आने से दो कार और दस से अधिक बाइक और स्कूटी क्षतिग्रस्त हो गईं. फिलहाल घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस और खेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. गौरतलब है कि सिगरा स्टेडियम में इंटरनेशनल इनडोर खेल प्लाजा (International Indoor Sports Plaza) का निर्माण हो रहा है, जिसके लिए कंस्ट्रक्शन का सामान (construction materials) लाया जा रहा है. इन्हीं में से लायी गयी गिट्टी इस दीवार के सहारे रखी गयी है.

वहीं, स्थानीय लोगों के अनुसार दीवार के सहारे से अंदर की तरफ से गिट्टी लगी हुई है, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. गिट्टी का दबाव दीवार नहीं झेल पायी और ढह गयी. इस दौरान-किसी के पास न होने से बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं, इस संबंध में बात करते हुए स्मार्ट सिटी के पीआरओ शाकम्भरी नंदन (Smart City PRO Shakambhari Nandan) ने बताया कि 'मुझे सूचना मिली कि डॉ संपूर्णानंद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडिम (Dr Sampurnanand Sigra Sports Stadium) का जो पुनर्विकास कार्य था, उसमें गिट्टियों को अनलोड किया जा रहा था. इसमें ओवरलोडिंग की प्रक्रिया हुई, जिससे एक दीवार का कुछ हिस्सा धराशायी हुआ है'.

पीआरओ शाकम्भरी नंदन (PRO Shakambhari Nandan) बताया कि 'उसके समीप खड़ी हुई कुछ गाड़ियां (टू व्हीलर और फोर व्हीलर) क्षतिग्रस्त हुई हैं. जो भी हानि पहुंची है उसका हम लोग समाधान करेंगे. यहां हमारा जो भी कार्य हो रहा है वह सुरक्षा मानकों के अनुरूप ही हो रहा है. ये हम लोगों को पीछे का अंदाजा गिट्टियां अनलोड करते समय नहीं मिला है. इसे प्रॉपर एक टीम गठित कर हम दिखवाएंगे'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details