उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi news : प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह बोले- 12 महीने एक्टिव रहता है संगठन

By

Published : Mar 12, 2023, 5:10 PM IST

वाराणसी में अनुसूचित जनजाति बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का रविवार काे समापन हाे गया. बैठक काे यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह ने संबोधित किया.

वाराणसी में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का समापन.Etv Bharat
वाराणसी में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का समापन.Etv Bharat

वाराणसी में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का समापन.

वाराणसी :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो दिवसीय अनुसूचित जनजाति बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रविवार काे संपन्न हो गई. बैठक के समापन सत्र में यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह शामिल हुए. इसके साथ ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी अपनी सहभागिता दर्ज कराई.

बैठक में जहां एक ओर अनुसूचित जनजातीय संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया गया तो वहीं दूसरी ओर नगर निकाय चुनाव को लेकर के रणनीति भी तैयार की गई. हालांकि, पार्टी नेताओं ने इस बैठक को चुनावी रणनीति की बैठक होने से इंकार कर दिया. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के प्रभारी राधामोहन सिंह ने मीडिया से बातचीत भी की.

बीजेपी प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा कि, मोदी और योगी सरकार पूरे देश के अंदर अनुसूचित जनजाति के लिए जो कर रही है, वह पहले कभी नहीं हुआ. इन 9 वर्षों में पीएम मोदी ने अनुसूचित जनजाति भाइयों के विकास के लिए कई योजनाओं को तैयार की है. उत्तर प्रदेश सरकार ने इन सभी योजनाओं को बेहतर प्रारूप में लागू किया है. वर्तमान समय में अनुसूचित जनजाति मुख्यधारा से जुड़ रहा है और कौशल विकास के क्षेत्र में और भी ज्यादा मजबूत बन रहा है. इसके लिए स्वयं पीएम मोदी भी कटिबद्ध है.

समाजवादी पार्टी के टिप्पणी कि, चुनाव आ गया है ऐसे में पार्टी की बैठक हो रही है पर राधा मोहन सिंह ने कहा कि यह हमारे संगठन का कार्यक्रम है, जो 12 महीना चलता है. चुनाव हो या न हो 12 महीना हमारा संगठन एक्टिव होता है. बाकी पार्टियां चुनाव के समय ही एक्टिव होती हैं. उन्होंने कहा कि, हमारी कोई कंपनी नहीं है कि समय समय पर चले, यह संगठन है, संगठन का काम 12 महीने चलता है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं के शामिल होने पर राधा मोहन सिंह ने कहा कि पूरे देश व उत्तर प्रदेश में सभी लोग देख रहे होंगे कि, तमाम दलों के नेता, विधायक, मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों काे देखकर के बीजेपी से जुड़ना चाहते हैं. लगातार यह कारवां बढ़ता जा रहा है. नीति आयोग की रिपोर्ट पर अखिलेश यादव के ट्वीट पर उन्होंने कहा कि, देश तेजी से प्रगति कर रहा है. यह हमारे विरोधी भी मानते हैं. जितना निवेश उत्तर प्रदेश में हो रहा है, वह देश के किसी भी अन्य प्रदेश में नहीं हो रहा है, यहां का लॉ एंड ऑर्डर मजबूत है. उसका परिणाम है, कि यहां निवेश हो रहा है और पूरे देश की आर्थिक रीढ़ को मजबूती और गति देने में उत्तर प्रदेश अग्रणी साबित हो रहा है.

छापेमारी का विरोध करने वाले हैं भ्रष्टाचार के आरोपी :सीबीआई और ईडी की छापेमारी पर उन्होंने कहा कि, सीबीआई और ईडी अपना काम कर रही है. तमिलनाडु की घटना में आरएसएस का नाम आने पर उन्होंने कहा कि कोई किसी का नाम ले तो उसको कैसे रोका जा सकता है. हर व्यक्ति की मानसिकता है और जब वह बोलता है तो उसकी मानसिकता उजागर होती है. तमिलनाडु में जो विषय आया है वह बेहद गंभीर है. इस दौरान उन्होंने सीबीआई और ईडी के छापेमारी के बयान को लेकर कहा कि, इसमें जितने लोग फंसे हैं, उन सभी पर भ्रष्टाचार का आरोप है. निश्चित तौर पर यह लोग इकट्ठा होने का प्रयास करेंगे. छापेमारी के विरोध में जिन भी लोगों ने दस्तखत किया है, उन सभी पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं.

यह भी पढ़ें :राेडवेज बसाें में रेड कारपेट से होगा यात्रियाें का स्वागत, गर्मी से भी मिलेगी राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details