उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव को जो मानेगा नेता, उसका पार्टी में स्वागत: नरेश उत्तम पटेल

By

Published : Oct 29, 2021, 2:28 PM IST

Updated : Oct 29, 2021, 5:26 PM IST

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है, जिसे लेकर अब राजनीतिक पार्टियां एक्टिव दिख रही हैं. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पिछले दो दिनों से समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और एमएलसी नरेश उत्तम पटेल ने डेरा डाल रखा है. वो पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. ईटीवी भारत आपको लगातार विभिन्न दलों के नेताओं से रूबरू करा रहा है कि किन मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच में जा रहे हैं, आज हमारे साथ खास बातचीत करने के लिए हैं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल.

नरेश उत्तम पटेल, सपा प्रदेश अध्यक्ष
नरेश उत्तम पटेल, सपा प्रदेश अध्यक्ष

वाराणसी:उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां ताबड़तोड़ रैली, दावे और वायदे कर रही हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल खेत खलिहान बचाओ, कुटीर उद्योग बचाओ, रोजगार दो किसान नौजवान पटेल यात्रा 29 अगस्त लेकर निकले हैं. नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाने का मौका मिला है. किसानों में बड़ी निराशा है. भारतीय जनता पार्टी ने किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. भारतीय जनता पार्टी को लेकर किसानों में आक्रोश है. नौजवानों और किसानों के साथ धोखाधड़ी भारतीय जनता पार्टी ने की है.

नरेश उत्तम पटेल, सपा प्रदेश अध्यक्ष
सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव की तरफ आशा भरी निगाह से देख रही है. 2012 से 2017 के बीच में अखिलेश यादव ने जो वादे किये थे, वो पूरे किये. मगर सपा के कार्यों को बीजेपी अपना टैग लगाकर फिर से उद्घाटन कर रही है.
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और एमएलसी नरेश उत्तम पटेल का स्वागत

नरेश उत्तम ने कहा कि एक साल से किसान सड़क पर है. तीन काले कृषि कानून बने हैं, उनके विरोध में वह प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत सरकार ध्यान नहीं दे रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा पश्चिम सहित पूर्वांचल में भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ होने वाला है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर से चलने वाले लोग जमीन की बात करेंगे. इस बार चुनाव में सबको पता चल जाएगा.

वाराणसी के करोता क्षेत्र में जनसभा में एमएलसी नरेश उत्तम पटेल

यह भी पढ़ें- ललितपुर पहुंची प्रियंका गांधी, मृतक किसान के परिवार से की मुलाकात



प्रशांत किशोर के भारतीय जनता पार्टी के तीन दशक तक सरकार में बने रहने के सवाल पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम इतने बड़े ज्योतिषी के बारे में नहीं जानते हैं. उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा हमें उत्तर प्रदेश की जनता पर विश्वास है, जनता नेता अखिलेश यादव का ही साथ देगी. वहीं, शिवपाल यादव के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो अखिलेश यादव को नेता मानेगा उसका पार्टी में स्वागत है.

जनसभा के दौरान जमीन पर बैठे सपा जिलाध्यक्ष
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और एमएलसी नरेश उत्तम पटेल ने शुक्रवार को वाराणसी के करोता क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अपने समर्थकों के साथ मंच के नीचे बैठे दिखे. सूत्रों की मानें तो बड़ी संख्या में नेता मंच पर चढ़ गए थे. इससे नाराज होकर जिला अध्यक्ष नीचे जमीन पर बैठ गए थे. प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने कहा ऐसी कोई बात नहीं है.कार्यकर्ताओं की भीड़ बहुत ज्यादा हो गई थी.उसे कंट्रोल करने के लिए लोहिया वाहिनी के कार्यकर्ताओं के साथ जिला अध्यक्ष जमीन पर बैठे थे. पूरे कार्यक्रम के दौरान वह मंच पर मौजूद थे.
Last Updated :Oct 29, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details