उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए कृषि कानून किसानों के हित में: स्मृति ईरानी

By

Published : Oct 3, 2020, 3:09 PM IST

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचीं. यहां पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने नए कृषि कानून को लेकर सरकार के रुख को साझा किया. उन्होंने कहा कि यह कृषि कानून किसानों के हित के लिए है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी.

वाराणसी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची. यहां उन्होंने सर्वप्रथम कमिश्नरी सभागार में आयोजित किसान संवाद को लेकर पत्रकारों से बातचीत की. पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने नए कृषि कानून को लेकर के सरकार के रुख को साझा किया. उन्होंने कहा कि यह कृषि कानून किसानों के हित के लिए है.

मीडिया को संबोधित करतीं स्मृति ईरानी.

उन्होंने कहा कि किसान अब पूरी आजादी और हक के साथ अपने उपजाए हुए अनाजों को अपने मनचाहे दाम पर कहीं भी बेच सकता है. किसान हमारे देश की रीढ़ की हड्डी है. सरकार किसानों के हित में सोच रही है. इसी को लेकर के इस नए कृषि कानून को लाया गया है.

वहीं विपक्षी द्वारा किए जा रहे विरोध के बाबत केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्षियों की मंशा हमेशा से राजनीतिक तुष्टिकरण की है. विपक्ष सरकार के कामों में बाधा डाल रही है, क्योंकि उसे अपनी राजनीतिक रोटी सेंकनी है.

पत्रकार वार्ता में हाथरस की घटना पर उन्होंने कहा कि पहले दिन से महिला विभाग इस पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और लगातार पीड़ित परिवार के संपर्क में है. हम जनता को यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि पीड़ित परिवार को न्याय जरूर मिलेगा और दोषियों को सजा मिलेगी. बता दें पत्रकार वार्ता के बाद केंद्रीय मंत्री अदलपुरा सब्जी अनुसंधान केंद्र के लिए रवाना हुई, जहां वे नए कृषि कानून को लेकर किसानों से बातचीत करेंगी.



ABOUT THE AUTHOR

...view details