उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्री काशी विश्वनाथ विकास परिषद की बैठक में लगी इन फैसलों पर मुहर

By

Published : Nov 1, 2021, 10:49 PM IST

श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का काम लगभग 80 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है. बचे हुए कार्यों को समय पर पूर्ण कराने व अन्य मुद्दों को लेकर सोमवार को कमिश्नरी सभागार में श्री काशी विश्वनाथ विकास परिषद की महत्वपूर्ण बैठक हुई.

श्री काशी विश्वनाथ विकास परिषद की बैठक
श्री काशी विश्वनाथ विकास परिषद की बैठक

वाराणसी : देवाधिदेव महादेव श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के विस्तारीकरण का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है. फिलहाल 80% से ज्यादा काम विश्वनाथ कॉरिडोर का पूर्ण हो चुका है और अब 20% कार्य फिनिसिंग का ही बचा है. फिनिसिंग कार्य समेत अन्य फाइनल कार्यों के साथ ही सोमवार को कमिश्नरी सभागार में श्री काशी विश्वनाथ विकास परिषद की महत्वपूर्ण बैठक हुई. इसमें सजावट से लेकर अन्य सामग्रियों की क्रय को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

कमिश्नर ने दिया यह आदेश

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की बोर्ड बैठक सोमवार शाम मंडल आयुक्त सभागार में आयोजित की गई. इसमें विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई. परिषद के सीईओ सुनील कुमार वर्मा ने बोर्ड के सदस्यों के सामने पिछले बैठक में हुए आदेश के क्रम में चर्चा की गई. परिषद के लिए बने नए भवनों में लगने वाले फर्नीचर को क्रय करने की बात हुई. इस पर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने लोक निर्माण विभाग को भवनों के अनुसार फर्नीचर खरीद करने का आदेश दिया.

इसे भी पढे़ं-धनतेरस से दीपावली तक प्रदेश में कहीं नहीं कटेगी बिजली, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

भवनों के संचालन को बना यह प्लान

इसके अलावा परिषद द्वारा तैयार किए गए भवनों के कुशलतम संचालन हेतु चर्चा हुई. जिसमें यह तय हुआ कि विभिन्न न्यूज एजेंसियों के माध्यम से एक्सप्रेशन आफ इंटरेस्ट पब्लिश करा कर कंपनियों को आमंत्रित किया जाए और उनसे बेहतर संचालन कराने की व्यवस्था की जाये. बैठक में समय पर कार्य पूर्ण करने सहित कई विषयों पर चर्चा हुई. इस बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल, वाराणसी विकास प्राधिकरण के नगर नियोजक मनोज कुमार अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. बैठक के बाद कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की तरफ से संचालित किए जाने वाले अन्य क्षेत्र में विशेष पूजन कर भक्तों के लिए महाप्रसाद के वितरण की भी शुरुआत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details