उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंची प्रियंका गांधी का उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवार ने शहनाई बजाकर किया स्वागत

By

Published : Oct 10, 2021, 11:46 AM IST

Updated : Oct 10, 2021, 7:59 PM IST

प्रियंका गांधी वाराणसी दौरे के दौरान श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचीं और दर्शन किए. यहां से निकलकर उन्होंने मां कुष्मांडा के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. वहीं, संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जित्तेन्द्रानन्द ने उनके मंदिर आने पर सवाल उठाए हैं.

प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी

वाराणसी: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी के रोहनिया क्षेत्र स्थित जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इसके पहले प्रियंका गांधी बाबा विश्वनाथ के मंदिर में पहुंचकर पूजा की. यहां से निकलकर वो मां कुष्मांडा का आशीर्वाद लिया.

एकदिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंची प्रियंका गांधी ने बाबा विश्वनाथ और मां कुष्मांडा देवी के मंदिर में दर्शन पूजन के बाद मंदिर के गर्भ गृह से बाहर निकलते ही महिला सिपाही को गले लगाया. सिपाही को गले लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. महिला आरक्षी मोबाइल निकालकर प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी लेना चाहती थी लेकिन, प्रियंका गांधी ने महिला सिपाही को गले लगाया और आगे भैरव मंदिर की तरफ चली गईं.

सिपाही को गले लगाती प्रियंका गांधी.

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची प्रियंका गांधी का स्वागत भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवार के लोगों ने शहनाई की धुन बजाकर किया. वाराणसी के चित्रा सिनेमा के पास बैठकर परंपरा उनका स्वागत हुआ.

शहनाई बजाकर स्वागत करते उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवार के लोग.

बता दें कि प्रियंका गांधी के वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अजय राय, प्रमोद तिवारी आदि नेता मौजूद रहे. वहीं प्रियंका गांधी के दुर्गाकुंड मन्दिर आने पर विवाद हो गया है. संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जित्तेन्द्रानन्द ने उनके मंदिर आने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने नवरात्रि में गैर हिंदुओं से खरीददारी न करने की अपील की है. बाबा के दर्शन के बाद प्रियंका गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि किसान न्याय रैली में आइए वहीं बात होगी. इसके बाद प्रियंका मीडिया से बातचीत करने से बचती नजर आईं.

दर्शन करती प्रियंका गांधी.

अपने वाराणसी दौरे की शुरुआत प्रियंका गांधी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन से की. श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत कई बड़े नेता भी मौजूद थे. प्रियंका गांधी ने विधिवत षोडशोपचार विधि से भगवान विश्वनाथ का पूजन किया. इसमें पंचामृत स्नान कराने के साथ ही बाबा भोलेनाथ को हल्दी, कुमकुम और भस्म अर्पित की गई. पूरा अनुष्ठान मंदिर के महंत परिवार के सदस्य बबलू गुरु के सानिध्य में संपन्न कराया गया.

प्रियंका ने किया श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन.

प्रियंका गांधी को बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद के तौर पर रुद्राक्ष की माला और एक बनारसी साड़ी का दुपट्टा आशीर्वाद में दिया गया है. बाबा विश्वनाथ के दरबार में प्रियंका गांधी लगभग 10 मिनट तक रही और उन्होंने पहले गंगाजल से और फिर दूध से बाबा विश्वनाथ का अभिषेक संपन्न किया. रुद्री के पांचवें अध्याय के 16 मंत्रों से बाबा विश्वनाथ का विधिवत पूजन संपन्न कराया गया. इसके बाद प्रियंका गांधी दुर्गाकुंड स्थित मां कुष्मांडा देवी मंदिर के लिए प्रस्थान कर गईं.

एयरपोर्ट से बाहर आतीं प्रियंका गांधी.

प्रियंका गांधी थोड़ी ही देर में किसान न्याय रैली के लिए रवाना होंगी. रैली को लेकर प्रशासन सतर्क है. वहीं, प्रियंका गांधी का विरोध करने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है. प्रियंका की रैली को लेकर कई बागी नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है. जगह-जगह सादे कपड़ों में खुफिया विभाग के अधिकारियों की विशेष तैनाती की गई है. काफिले के लंबे रुट को देखते हुए पूरे रूट पर पुलिस बल तैनात है. वहीं, रैली को लेकर कई रास्तों पर डायवर्जन किया गया है.

यह भी पढ़ें:योगी की मीटिंग में विधायकों को मिला संदेश, टिकट कटेंगे, इसके लिए रहें तैयार

शहर के रोहनिया क्षेत्र स्थित जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में प्रियंका की विशाल जनसभा का आयोजन किया गया है, जहां पर एक लाख कुर्सियां लगाई गई हैं. इसमें आठ विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ पूर्वांचल से भी भारी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे हैं.

Last Updated :Oct 10, 2021, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details