उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: प्रियंका ने रविदास मंदिर के विजिटर बुक में लिखा कुछ इस तरह का मैसेज

By

Published : Jan 10, 2020, 5:37 PM IST

Updated : Jan 10, 2020, 6:13 PM IST

अपने एक दिवसीय दौरे पर यूपी के वाराणसी पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजघाट स्तिथ संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन किया. साथ ही विजिटर रजिस्टर में अपने मन की बात लिखकर हस्ताक्षर किया.

etv bharat
प्रियंका गांधी पहुंची राजघाट.

वाराणसी: प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को वाराणसी में हैं. अपने एक दिवसीय दौरे पर उन्होंने राजघाट स्थित संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन की. साथ ही इस मंदिर की स्थापना करने वाले कांग्रेस लीडर बाबू जगजीवन राम की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया. यहां पर उन्होंने लगभग 20 मिनट से ज्यादा का वक्त बिताया और इस दौरान मंदिर के विजिटर बुक में रविदास महाराज को नमन लिखा और इसके साथ ही लंबे वक्त से उनकी यहां पर आने की इच्छा को भी व्यक्त किया.

प्रियंका गांधी पहुंची राजघाट.

प्रियंका गांधी वाड्रा को की गई किताब भेंट
प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविदास मंदिर में दर्शन पूजन के साथ ही संत रविदास की प्रतिमा पर एक कॉल भी अर्पण की. इसके साथ ही उनको नमन कर उनका आशीर्वाद लेने के साथ बाबू जगजीवन राम की प्रतिमा पर भी माला चढ़ाई. यहां पर मंदिर की तरफ से उन्हें बाबू जगजीवन राम के जीवन पर लिखी गई एक किताब भी दी गई. यह किताब बाबू जगजीवन राम के दामाद और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के पति मंजूर कुमार ने लिखी है.

इसे भी पढ़ें- वाराणसी: प्रियंका गांधी ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों से की मुलाकात

विजिटर रजिस्टर बुक में किया हस्ताक्षर
इस किताब में बाबू जगजीवन राम के जीवन से जुड़ी तमाम वह तस्वीरें मौजूद हैं जो अब तक शायद लोगों के सामने नहीं आई थी. इन तस्वीरों में बाबू जगजीवन राम के साथ मीरा कुमार भी दिखाई दे रही हैं. मंदिर के प्रबंधक सतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने श्रद्धा भाव के साथ मंदिर में शीश नवाया और संत रविदास का आशीर्वाद भी लिया. उन्होंने विजिटर रजिस्टर में यह लिखा है कि बहुत लंबे वक्त से उनकी यहां पर आने की इच्छा थी. जो आज पूरी हुई उन्होंने संत रविदास के अनुयायियों के साथ सभी लोगों को शुभकामनाएं दी और अपना सिग्नेचर भी किया है.

Last Updated : Jan 10, 2020, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details