उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में सात को पीएम मोदी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक, तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम

By

Published : Jul 4, 2023, 4:53 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Varanasi PM Modi program) 7 जुलाई को वाराणसी आएंगे. वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी वाराणसी पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया.

वाराणसी पीएम मोती दौरा.
वाराणसी पीएम मोती दौरा.

वाराणसी :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. वह लगभग 13 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे. बीजेपी प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों में जुट गई है. 50,000 से ज्यादा की भीड़ सभा स्थल पर जुटाने की तैयारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने इस दौरे पर वाराणसी को जहां परियोजनाओं की सौगात देंगे तो वहीं तमाम लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी वितरित करेंगे. इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक भी करेंगे. सभी तैयारियों को परखने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर में वाराणसी पहुंचे.

कार्यक्रम की तैयारियों में जुटी पार्टी :प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भारतीय जनता पार्टी जोर-शोर से तैयारियां कर रही है. इसे लेकर प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह वाराणसी पहुंच चुके हैं. तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 7 जुलाई को होने वाली जनसभा की व्यवस्था के लिए टीम 51 के प्रमुखों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. धर्मपाल सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत जी -20 की अध्यक्षता कर रहा है. इसकी बैठकें पूरे देश के साथ काशी में हो रहीं हैं. दुनिया भर से आने वाले अतिथि यहां आने के बाद भारत की संस्कृति को देख कर अभिभूत हैं. प्रधानमंत्री जब भी काशी आते हैं, तब हजारों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हैं.

सीएम योगी पहुंचे वाराणसी :प्रधानमंत्री आगमन की तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर में वाराणसी पहुंचे. वह कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा घेरे को लेकर आज एसपीजी की टीम भी सभा स्थल समेत प्रधानमंत्री के आगमन वाले रूट का मुआयना करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को वाराणसी पहुंचेंगे और दूसरे दिन 8 जुलाई को भी वाराणसी में ही रहेंगे. इसलिए 8 जुलाई को होने वाले कार्यक्रमों के दृष्टिगत प्रबुद्धजनों से मुलाकात व अन्य कार्यक्रमों के लिए वेरिफिकेशन वह अन्य कार्य भी शुरू किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें :वाराणसी, गोरखपुर और कुशीनगर में सात जुलाई को पीएम मोदी का दौरा, तैयारियां तेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details